उर्वरक व्यापारी संघ ने वन मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा | Urvarak vyapari sangh ne van mantri ke naam gyapan sopa

उर्वरक व्यापारी संघ ने वन मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

उर्वरक व्यापारी संघ ने वन मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

गंधवानी (महेश सिसोदिया) - मध्य प्रदेश सरकार की यूरिया खाद प्रदाय नीति में बदलाव करने को लेकर गंधवानी उर्वरक व्यवसाय संगठन के द्वारा कल मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री और क्षेत्रीय विधायक उमंग सिंघार के नाम एक ज्ञापन उनके प्रतिनिधि व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सतपाल सिंह बरनाला को दिया।

ज्ञापन के माध्यम से उर्वरक व्यापारी संघ ने मांग की है कि मध्य प्रदेश शासन कि पहले नीति थी कि 50 प्रतिशत सहकारिता और 50 प्रतिशत निजी क्षेत्रों को यूरिया खाद देती थी। किंतु सरकार के द्वारा नीति में बदलाव करते हुए दिनांक 5 सितंबर 2019 से निजी क्षेत्र में यूरिया की आपूर्ति पूरी तरह से बंद कर शत-प्रतिशत यूरिया सहकारिता क्षेत्र में कर दिया गया है। जिससे उर्वरक व्यसाय पर बहुत बुरा असर पडेगा साथ ही पूरे प्रदेश में लगभग 15 हजार  लोग उर्वरक खाद्य व्यवसाय करते हैं सरकार की इस नीति से  इन लोगों का पूर्णता व्यापार व्यवसाय बाधित होगा और किसानों को एक स्थान से यूरिया लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा एवं इसमें कालाबाजारी की भी संभावना बढ़ेगी ।

ज्ञापन के माध्यम से व्यापारी संघ ने मध्य प्रदेश सरकार से यह मांग की है कि उक्त खाद नीति में पुनः बदलाव कर पहले जैसी यथास्थिति में की जाए।

इस मौके पर व्यापारी संघ के अध्यक्ष यशवंत सिंह, प्रवीण गुप्ता, अमित खंडेलवाल ,महेंद्र पाटोदी ,हरि आर्य ,राजेंद्र जेन एवं गंधवानी तहसील के सभी  उर्वरक व्यापारी उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News