उर्वरक व्यापारी संघ ने वन मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा | Urvarak vyapari sangh ne van mantri ke naam gyapan sopa

उर्वरक व्यापारी संघ ने वन मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

उर्वरक व्यापारी संघ ने वन मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

गंधवानी (महेश सिसोदिया) - मध्य प्रदेश सरकार की यूरिया खाद प्रदाय नीति में बदलाव करने को लेकर गंधवानी उर्वरक व्यवसाय संगठन के द्वारा कल मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री और क्षेत्रीय विधायक उमंग सिंघार के नाम एक ज्ञापन उनके प्रतिनिधि व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सतपाल सिंह बरनाला को दिया।

ज्ञापन के माध्यम से उर्वरक व्यापारी संघ ने मांग की है कि मध्य प्रदेश शासन कि पहले नीति थी कि 50 प्रतिशत सहकारिता और 50 प्रतिशत निजी क्षेत्रों को यूरिया खाद देती थी। किंतु सरकार के द्वारा नीति में बदलाव करते हुए दिनांक 5 सितंबर 2019 से निजी क्षेत्र में यूरिया की आपूर्ति पूरी तरह से बंद कर शत-प्रतिशत यूरिया सहकारिता क्षेत्र में कर दिया गया है। जिससे उर्वरक व्यसाय पर बहुत बुरा असर पडेगा साथ ही पूरे प्रदेश में लगभग 15 हजार  लोग उर्वरक खाद्य व्यवसाय करते हैं सरकार की इस नीति से  इन लोगों का पूर्णता व्यापार व्यवसाय बाधित होगा और किसानों को एक स्थान से यूरिया लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा एवं इसमें कालाबाजारी की भी संभावना बढ़ेगी ।

ज्ञापन के माध्यम से व्यापारी संघ ने मध्य प्रदेश सरकार से यह मांग की है कि उक्त खाद नीति में पुनः बदलाव कर पहले जैसी यथास्थिति में की जाए।

इस मौके पर व्यापारी संघ के अध्यक्ष यशवंत सिंह, प्रवीण गुप्ता, अमित खंडेलवाल ,महेंद्र पाटोदी ,हरि आर्य ,राजेंद्र जेन एवं गंधवानी तहसील के सभी  उर्वरक व्यापारी उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News