नौ दिवसीय शारदेय नवरात्री का आज से हुआ शुभारभ | No divasiy shardey navratri ka aaj se hua shubharambh

नौ दिवसीय शारदेय नवरात्री का आज से हुआ शुभारभ



झाबुआ में निकला माता का विशाल चल समारोह

झबुआ (मनीष कुमट) - मध्य प्रदेश के आदिवासी अंचल झाबुआ जिले में भी पूरे देश के साथ माता की आराधना का पर्व भक्ति भाव से धूम धाम के साथ मनाया जायेगा और नौ दिनों तक रात्री में गरबों की धूम रहेगी ।

झाबुआ जिला मुख्यालय पर एक दर्जन से अधिक स्थानों पर माता की प्रतिमाओं की स्थापना की गई है। प्रात से ही नगर मेें बैड बाजों के साथ माता के चल समारोह धूमधाम के साथ निकाले गये और माता रानी की प्रतिमाओं की विधि विधान से स्थापना की गई ।

आज नगर मेें प्रदेश का सर्वाधिक लोक प्रिय माता का चल समारोह राजगढ नाका मित्र मंडल द्वारा निकाला गया लगातार तीस सालों से निकल रहे इस चल समारोह को देखने के लिये हजारों की संख्या में जिले भर के नागरिक एकत्र हुए । स्थानिय बस स्टेड से चल समारोह की शूरूआत हुई जहां पर आये विभिन्न राज्यों के कलाकारों व नतृक दलों ने अपनी अपनी प्रस्तुतियां देकर लोगों का मन मोह लिया । चल समारोह में आकर्षक का केंद्र टीक टांक फेम चिंकि-मिकी और प्रसिद्व आदिवासी गितकार आंनन्दीलाल भावेल थे । चल समारोह में हाथी,घोडे,बैड बाजे आगे चल रहे थे तो उज्जैन के कडाबिन प्रदर्शन,बाग का आदिवासी लोक नृतक दल,अमरावती का प्रसिद्व नृतक दल गौंडी डंडार ,पंजाब के भंडिटा के द्वारा बेगपाईपर की प्रस्तुति,राजस्थान की बालिकाओं द्वारा अखाडे की प्रस्तुतियां,इंडिया गाड टेलेंट का मार्शल आर्ट प्रस्तुति देने वाले कमलेश पटेल की प्रस्तुति,मणिपुर का लोकनृतक दल,केंरल के कलाकारों ने प्रस्तुतियां दी इस अवसर पर भारत सरकार के कैबिनेट मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते व भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी उपस्थित थे

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News