नियमित सफाई नहीं होने से नपा स्वास्थ्य अधिकारी के खिलाफ फैल रहा आक्रोश | Niyamit safai nhi hone se nagar palika swasth adhikari ke khilaf fel rha akrosh

नियमित सफाई नहीं होने से नपा स्वास्थ्य अधिकारी के खिलाफ फैल रहा आक्रोश

नियमित सफाई नहीं होने से नपा स्वास्थ्य अधिकारी के खिलाफ फैल रहा आक्रोश

खरगोन (हर्ष गुप्ता) - शहर में इन दिनों नपा की बेतरतीब सफाई व्यवस्था से लोगों में आक्रोश का माहौल पनप रहा है। एक और जहां मौसमी बीमारियां घर कर रही है, वहीं जगह. जगह पड़े कुड़े के ढेर, चौक नालियां बीमारियों को बढ़ावा दे रही है। 

शहर के सब्जी मंडी क्षेत्र में खुद नपा के बगीचे के पास खुले मैदान में बाहर कचरा और गंदगी फैल रही है। इससे बदबू और मच्छर पनप रहे हैं। आसपास दुकान लगाने वालों सहित सब्जी खरीदने आने वाले लोगों को बीमारी का अंदेशा है। सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि कई बार नपा स्वास्थ्य अधिकारी प्रकाश चित्ते से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन उनका भी इस और कोई ध्यान नहीं है, हां इतना जरुर हुआ कि बार. बार शिकायतों के बाद कचरा पेटी रख दी गई, लेकिन यह भी भरने के बाद खाली करने की जहमत नहीं उठाई जाती। 

कमोबेश यही हालात जैतापुर क्षेत्र में भी बने हुई है, यहां पुलिस चौकी से चंद कदम दूरी पर मुख्य मार्ग पर लगा कुढे का ढेर स्वच्छता अभियान को मुंह चिढाता दिखाई दे जाता है। नगरपालिका द्वारा प्रत्येक चौक एवं वार्ड में कचरा पेटियां हटाकर डस्टबीन रखकर नागरिकों को कचरा डालने की सुविधा की गई है, किंतु कुछ नागरिक कचरा पेटियों में नहीं डालकर सड़क अथवा सड़क के किनारे फेंकने से शहर में गंदगी फैल रही है। 

कुछ वार्डों में कचरा डालने की सुविधा नहीं

कई रहवासियों ने बताया नपा द्वारा संचालित कचरा वाहन नियमित कॉलोनी या मोहल्ले में आता नहीं है, कचरा पेटियां भी हटा दी गई हे, ऐसे में सवाल उठता है कि कचरा डाले तो कहां डाले?  बरसात का मौसम होने के कारण बीमारियों का प्रकोप शुरु हो चुका है। ऐसे में नपा को चाहिए नियमित कचरा उठाव के साथ ही नालियों की सफाई कराई जाए।

Post a Comment

0 Comments