लक्की फुड प्रोडक्टस को किया गया सील | Lucky food product ko kiya gya seal

लक्की फुड प्रोडक्टस को किया गया सील

लक्की फुड प्रोडक्टस को किया गया सील

बालाघाट (टोपराम पटले) - बालाघाट जिले में चलाये जा रहे खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत अभियान के तहत  जिला कलेक्टर श्री दीपक आर्य के मार्गदर्शन में खाद्य पदार्थों के स्थानीय निर्माताओं के रेस्टोरेंट, होटल, मिठाई की दुकान व कारखानो पर खाद्य सुरक्षा विभाग एवं नगर पालिका के संयुक्त तत्वाधान में छापामार कार्रवाई की जा रही है । जिले में  निरंतर चल रही कार्यवाही के दौरान आज 30 सितम्बर को मयूर नगर वार्ड नं. 28 पुरानी बर्फ फैक्ट्री रोड में संचालित लक्की फुड प्रोडक्ट फैक्ट्री में छापामार कार्यवाही की गई ।
लक्की फुड प्रोडक्टस को किया गया सील

लक्कीच फुड प्रोडक्टस फैक्ट्री में संयुक्त टीम के द्वारा निरीक्षण किया गया। इस दौरान पाया गया कि फैक्ट्री  में स्वच्छता पर किसी प्रकार का ध्यान नही रखा जा रहा है। गंदगी में ही ब्रेड, तोष का निमार्ण होना पाया गया, जिसकी ना तो पैकिंग करने की डेट है ना ही एक्सापायरी डेट। ब्रेड और तोष को बहुत पुरानी मशीनो से बनाया जाना पाया गया । लक्की फुड प्रोडक्टस फैक्ट्री में निरीक्षण करने पर एक्सापायरी डेट का लगभग 350 किलों मैदा, 5 किलो प्लास्टीक झिल्ली और लगभग 70 ब्रेडपाव के पैकेट जो एक्सपायरी डेट के मैदे से बने हुए थे को जप्त् करने की कार्यवाही की गई । कारखाने के संचालक के पास किसी भी प्रकार का लायसेंस और नगर पालिका से अनापत्ति  प्रमाण पत्र भी नही पाया गया । जिस कारण पंचनामा कार्यवाही कर लक्की फुड प्रोडक्टस कारखाने को सीज करने की कार्यवाही की गई ।
आकस्मिक जांच की इस कार्यवाही में डिप्टी कलेक्टर सुश्री आयुषी जैन, नगर पालिका स्वच्छ भारत मिशन की प्रीति घरते एवं स्वच्छता निरीक्षक धनवंतरी नागपुरे और खाद्य सुरक्षा विभाग से श्री वाजिद मोहिब, श्रीमती संध्या मार्को एवं श्री योगेश डोंगरे मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments