धर्म के नाम पे धंधा करने वाले को समाज के सामने खुला करो - हार्दिक हुँड़िया | Dharm ke naam pe dhanda krne wale ko samaj

धर्म के नाम पे धंधा करने वाले को समाज के सामने खुला करो - हार्दिक हुँड़िया 

धर्म के नाम पे धंधा करने वाले को समाज के सामने खुला करो - हार्दिक हुँड़िया

अगासी तीर्थ में आइजा के प्रथम राष्ट्रीय समेलन में देश भर से जैन पत्रकारों आयेंगे

थांदला (कादर शेख) - ऑल इंडिया जैन जर्नलिस्ट एसोंसीएसन यानी आइजा का प्रथम राष्ट्रीय सम्मेलन आइजा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक हुँड़िया के नेतृत्व में प्राचीन विरार तीर्थ में २१ और २२ सेप्टेम्बर को होने जा रहा है , तीन लोक के नाथ देवाधीदेव परमात्मा मुनिसुव्रत स्वामी दादा की छत्र छाया और प्रसिद्ध जैनाचार्या यशोंवरम सूरिश्वरजी महाराज के साथ साथ श्वेतांबर, दिगंबर, तेरा पंथी और स्थानकवासी चारो संप्रदाय के संतो के आशीर्वाद से महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, छतिशगढ़, दिल्ली जैसे कई राज्यों से जैन जर्नलिस्ट आयेंगे ये बात बताते हुये आइजा के राष्ट्रीय महा मंत्री महावीर श्रीश्रीमाल ने कहा की भगवान महावीर का संदेश घर घर पहुँचे और जैनों में एकता बढ़ाने का हमारा मुख्य उद्देश्य है ।

आइजा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक हुँड़िया ने कहा है की इस सम्मेलन में विश्व के अनमोल त्याग और तपश्या के जैन धर्म में जो धर्म के नाम पे, जीव दया के नाम पे, भगवान की प्रतिमा रातोंरात एक स्थान से दूसरे स्थान पे लेजा कर धंधा कर रहे है उनको समाज के सामने खुला करना हमारा मुख्य उदेश रहेगा । विहार में साधुजी साध्वीजी को जो तकलीफ़ पड़ रही है वो तकलीफ़ कैसे दूर करे इस लिये देश के हर संघोमें चले सुखशाता पूछे कार्यक्रम के साथ साथ देश के हर जैन मंदिरो के पुजारी का सम्मान करने की भावनाओं पे आइजा आगे बढ़ेगा ।
दो दिन के ये सम्मेलन में जो भी जैन जर्नलिस्ट ने जैन धर्म के लिये अनमोल कार्य प्रचार का किया हो उनको आइजा क़लमकार सम्मान से सम्मानित किया जायेगा ये बात आइजा के राष्ट्रीय मीडिया 

प्रभारी मानकमल भंडारी ने कही है ।

ये कार्यक्रम में देश के जाने माने उधयोगपति मनीष मेहता, वरिष्ठ साइबर क्राइम के धाराशास्त्री पंकज बाफ़ना, 
हीरे और स्टोन तथा महावीर जैन विद्यालय के ट्रस्टी परिमल झवेरी , स्किन स्पेसियलिस्ट डॉक्टर रचना फाड़िया, वरिष्ठ पत्रकार अभय कोटेचा जैसे कई महानुभाव उपस्थित रहेंगे । जैन धर्म के लिये कई अनमोल कार्य करने वाले तथा प्रसिद्ध जैन तीर्थ नाकोड़ा के चेरमेन रमेशमुथा और विरार के लोकप्रिया विधायक हितेंद्र ठाकुर के सुपुत्र विधायक क्षितिज ठाकुर, पत्रकारीता जगतमें ३५ साल पूरा करने वाले दिलीप शाह  को भी सम्मानित किये जायेंगे ये बात महाराष्ट्र के आइजा के राज्य अध्यक्ष दिलीप कावेरिया ने कही है ।
२१ तारिख को सुबह ११ बजे जैन पत्रकारों बेंड बाजे के साथ मंदिर जा के भगवान के दर्शन करके कार्यक्रम की शरुआत करेंगे।

आइजा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नीना जैन ने  बताया  की  आइजा की सभा मांसाहारी होटेल और रात्रिभोजन वाली नहीं होगी ।
चारों संप्रदाय के जैन पत्रकारों का देश का ये पहलें संघठन के प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन को सफल बनाने महाराष्ट्र से दिलीप कावेरिया, दिल्ली से कपिल जैन, मध्य प्रदेश से प्रदीप जैन, राजस्थान से रवी पूँगलिया, तेलंगानासे दिनेश जैन , छत्तीसगढ़ से प्रदीप पगारिया, तमिलनाडु से दिनेश सालेचा, गुजरात से अल्पेश शाह , उत्तर प्रदेश से वैभव जैन जैसे जैन जर्नलिस्ट अनमोल योगदान दे रहे है। उक्त जानकारी झाबुआ के जैन जर्नलिस्ट पवन नाहर ने दी।

Post a Comment

0 Comments