कलेक्टर अंकल! स्कूल की छत हमारे ऊपर गिरी तो क्या होगा | Collector uncle school ki chhat hamare upper giri to kya hoga

कलेक्टर अंकल! स्कूल की छत हमारे ऊपर गिरी तो क्या होगा

कलेक्टर अंकल! स्कूल की छत हमारे ऊपर गिरी तो क्या होगा

डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - कलेक्टर अंकल स्कूल की छत हमारे ऊपर गिरी तो क्या होगा ?

यह भय है एक जर्जर हो चुके सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का। जो इन बच्चों ने एक नए अंदाज में जिला कलैक्टर को भेजे पत्र में बयां किया है। इस तरह से बच्चों ने समय रहते प्रशासन को अपने जीवन के प्रति आशंका से अवगत कराया है।

कलेक्टर अंकल! स्कूल की छत हमारे ऊपर गिरी तो क्या होगा

ये बच्चे हैं समनापुर विकासखंड के अतरिया ग्राम  में संचालित होने वाले शासकीय प्राथमिक विद्यालय का है। जानकारी के अनुसार मासूम बच्चों का यह पत्र समनापुर के समाज सेवियों ने शनिवार को कलेक्टर के नाम नायब तहसीलदार दिलीप मरावी को सोंपा।

कलेक्टर अंकल! स्कूल की छत हमारे ऊपर गिरी तो क्या होगा

ज्ञात हुआ है कि, छात्रों ने इस पत्र में लिखा है- हम बच्चे समनापुर के अतरिया स्कूल में पढते हैं,जब हम घर से विद्यालय जाते हैं तब एक कंकड़ भी हमारे पैरों में चुभ जाये तो दर्द होता है। अगर यह विद्यालय हमारे उपर गिरेगी तब कितना दर्द होगा उसकी कल्पना भी नही कर पा रहे हैं ,विद्यालय की खराब स्थिति देख हमारा मन  विद्यालय आने को नहीं करता और डर भी लगता है लेकिन हम अपने माता-पिता को कहते कि हमे स्कूल नहीं जाना है तब हमारे माता-पिता न पढने का बहाना समझते हैं ।

कलेक्टर अंकल! स्कूल की छत हमारे ऊपर गिरी तो क्या होगा

और आगे बच्चों ने लिखा है कलेक्टर अंकल आपसे निवेदन है कि आप हमारे स्कूल को बनवा दें या फिर स्कूल के बाहर अपना एक लेटर लगवा दें की यह विद्यालय कभी भी गिर सकता  है अपने बच्चों को न पहुंचाएं ।

"विद्यालय का भवन कभी भी गिर जाने की स्थिति में है एवं एक ही कमरे पहली से पांचवीं तक की कक्षा  संचालित है जिससे बच्चों की पढाई नहीं होती।

बताया गया है कि, समाज सेवी ग्रुप ने पोस्टमेन बन इस चिट्ठी के माध्यम से बच्चों की परेशानियो के बारे में कलेक्टर  को बच्चों और विद्यालय की समस्याओं से अवगत कराया। समाज सेवी ग्रुप की और से बच्चों के पोस्टमैन के रूप में पीतम तेकाम,गोरा राय,मदनमोहन राय, सुनील हथेस व पप्पू पड़वार आदि उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News