50 से अधिक गोवंश से भरा डबल पार्टीशन कंटेनर पकड़ाया, एक गाय मृत | 50 se adhik govansh se bhara double partition contenor pakdaya

50 से अधिक गोवंश से भरा डबल पार्टीशन कंटेनर पकड़ाया, एक गाय मृत


बडवाह (गोविंद शर्मा) - मध्यप्रदेश से महाराष्ट्र की सीमा को जोड़ने वाले हायवे से अवैध गोवंश का परिवहन  भारी मात्रा हो रहा है। तस्करो द्वारा ट्रक-ट्रालो व कन्टेनरो में गोवंश को भरकर कई पुलिस थानों को पार करते हुए महाराष्ट्र के बूचड़खानो में ले जाए जाने का सिलसिला जारी है। जब कि गोवंश की तस्करी व गौहत्या को रोकने के लिये धार्मिक संगठनों द्वारा समय समय कदम उठाते हुए परिवहन कर रहे वाहनों को पकड़ा जाता रहा है।

इसी के तहत सोमवार को मध्यप्रदेश के सनावद में इंदौर की और से आ रहे अंदर से डबल पार्टीशन कर करीब 50 से अधिक गोवंश से भरे एक कन्टेनर को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा बडवाह से दी गई सूचना के आधार पर पुलिस की मदद से अवैध हायवे पर पकड़ा। 

डबल पार्टीशन के पकड़े गये कन्टेनर में से करीब 4 घन्टे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस व कार्यकर्ताओं द्वारा ठूस ठूस के मुह व पैर बंधे  करीब 50 गोवंश को बहार निकाला गया व सनावद स्थित गोशाला भेजा गया। कन्टेनर में एक गाय मरी हुई पाई गई।

थाना प्रभारी राजेन्द्र सोनी ने बताया कि गोवंश से भरा कन्टेनर राजस्थान से महाराष्ट्र जा रहा था। वाहन चालक फरार हो गया है,दो लोगो को पकड़ा गया। पुलिस आरोपीयो पर गौ सरक्षण अधिनियम के तहत कार्यवाही की है।

बजरंग दल के दिलीप सकरोदिया ने पुलिस प्रशासन से गौवध के लिये होने वाले गोवंश परिवहन पर सख्त कार्यवाही करने की मांग की है

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News