15 फिट अजगर को रेस्क्यू कर पकड़ा, अजगर के निकलने से आश्रम में फैली सनसनी | 15 fit ajgar ko rescue kr pakda

15 फिट अजगर को रेस्क्यू कर पकड़ा, अजगर के निकलने से आश्रम में फैली सनसनी


बडवाह (गोविंद शर्मा) - मध्यप्रदेश के बडवाह से 3 किमी दूर नर्मदा के उत्तर तट   ग्राम पंचायत नावघाट खेड़ी के डेहरिया स्थित चारुकेश्वर आश्रम परिसर में रविवार रात्रि 8 बजे 15 फीट लंबा और 30 किलो वजनी मादा अजगर के निकलने से आश्रम में स्थित संत महंतो सहित नर्मदा परिक्रमा वासियो में सनसनी फैल गई व भय का वातावरण उत्पन्न हो गया।

सोसायटी फार एनीमल के टोनी शर्मा जयंत मालाकार की टीम ने मौके पर पहुंचकर रात्री के सनाटे में करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ने में सफलता हासिल की।टीम ने अजगर को पहले तो अपने काबू में किया और बाद में इसे वन विभाग के अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया।

आश्रम के पंडित राधे चैतन्य  महाराज ने बताया कि रविवार शाम को जब वे अपने आश्रम पहुंचे तो उन्हें अजगर को वहां कुडली मारकर बैठे हुए देखा। चूंकि अजगर काफी लंबा और वजनी था इसलिए उन्होंने उसे छेड़ने की कोशिश नहीं की और तत्काल सोसायटी फार एनिमल के सदस्यों को मोबाइल कर मौके पर बुलाया। टीम के टोनी शर्मा ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद अजगर को काबू में किया।

वन विभाग के वनकर्मियों भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे। वन विभाग के डिप्टी रेेजर का कहना था कि अजगर को वन विभाग की अभिरक्षा में लेकर पुन: सुबह जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News