15 फिट अजगर को रेस्क्यू कर पकड़ा, अजगर के निकलने से आश्रम में फैली सनसनी | 15 fit ajgar ko rescue kr pakda

15 फिट अजगर को रेस्क्यू कर पकड़ा, अजगर के निकलने से आश्रम में फैली सनसनी


बडवाह (गोविंद शर्मा) - मध्यप्रदेश के बडवाह से 3 किमी दूर नर्मदा के उत्तर तट   ग्राम पंचायत नावघाट खेड़ी के डेहरिया स्थित चारुकेश्वर आश्रम परिसर में रविवार रात्रि 8 बजे 15 फीट लंबा और 30 किलो वजनी मादा अजगर के निकलने से आश्रम में स्थित संत महंतो सहित नर्मदा परिक्रमा वासियो में सनसनी फैल गई व भय का वातावरण उत्पन्न हो गया।

सोसायटी फार एनीमल के टोनी शर्मा जयंत मालाकार की टीम ने मौके पर पहुंचकर रात्री के सनाटे में करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ने में सफलता हासिल की।टीम ने अजगर को पहले तो अपने काबू में किया और बाद में इसे वन विभाग के अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया।

आश्रम के पंडित राधे चैतन्य  महाराज ने बताया कि रविवार शाम को जब वे अपने आश्रम पहुंचे तो उन्हें अजगर को वहां कुडली मारकर बैठे हुए देखा। चूंकि अजगर काफी लंबा और वजनी था इसलिए उन्होंने उसे छेड़ने की कोशिश नहीं की और तत्काल सोसायटी फार एनिमल के सदस्यों को मोबाइल कर मौके पर बुलाया। टीम के टोनी शर्मा ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद अजगर को काबू में किया।

वन विभाग के वनकर्मियों भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे। वन विभाग के डिप्टी रेेजर का कहना था कि अजगर को वन विभाग की अभिरक्षा में लेकर पुन: सुबह जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News