द्वितीय चरण में 110 ग्रामो में 11 सितम्बर को खिलाई जाएगी चौथी खुराक | Dvitiy charan main 110 gramo main 11 september ko khilai jaegi

द्वितीय चरण में 110 ग्रामो में 11 सितम्बर को खिलाई जाएगी चौथी खुराक

द्वितीय चरण में 110 ग्रामो में 11 सितम्बर को खिलाई जाएगी चौथी खुराक

बालाघाट (टोपराम पटले) - आयुष मलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के चिंहित 01 एपीआई से अधिक मलेरिया संक्रमित 110 ग्रामो में मलेरिया प्रतिरोधक होम्योपैथी औषधी मलेरिया ऑफ 200 की द्वितीय चरण में चौथी खुराक 11 सितंबर को आशा व आगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा घर घर जाकर ग्राम के प्रत्येक सदस्यों को खिलाई जाएगी। इस औषधि की प्रथम चरण में प्रथम खुराक 3 अगस्त, द्वितीय खुराक 10 अगस्त को व तीसरी खुराक 17 अगस्त को खिलाई जा चुकी है व कार्यक्रम अंतर्गत दुसरे चरण में 11 सितंबर, 18 सितंबर व 25 सितंबर को मलेरिया प्रतिरोधक होम्योपैथी औषधि मलेरिया ऑफ 200 की खुराक जिले में खिलाई जाएगी।
द्वितीय चरण में 110 ग्रामो में 11 सितम्बर को खिलाई जाएगी चौथी खुराक

जिला आयुष अधिकारी डॉ दत्तात्रेय भदाडे व जिला नोडल अधिकारी डॉ ललित ठाकरे ने बताया कि द्वितीय चरण में आशा व आगनवाड़ी कार्यकता का सामुदायिक स्वास्थ केंद्रों में प्रशिक्षण व औषधि वितरण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। द्वितीय चरण में चिन्हित ग्रामो की 80 हजार जनसंख्या को मलेरिया प्रतिरोधक औषधि खिलाने के लक्ष्य रखा गया है तथा चिन्हित ग्रामो के हितग्राहियों से अपील की है कि ग्राम के सभी सदस्य औषधि का सेवन कर मलेरिया के उन्मूलन में सहयोग करें।

Post a Comment

0 Comments