गौशाला में निरीक्षण के दौरान गायों के शवों को देखकर भड़के प्रभारी मंत्री | Goshala main nirikshan ke douran gayo ke shavo ko dekh kr bhadke prabhari mantri

गौशाला में निरीक्षण के दौरान गायों के शवों को देखकर भड़के प्रभारी मंत्री

गौशाला में निरीक्षण के दौरान गायों के शवों के देखकर भड़के प्रभारी मंत्री

तीन कर्मचारी सस्पेंड, समिति को किया भंग 

मुरैना (संजय दीक्षित) - प्रभारी मंत्री लाखन सिंह ने देवरी गोशाला प्रबंधन समिति को भंग करने के निर्देश दिया हैं। यह कार्रवाई प्रभारी मंत्री ने गौशाला में कई गायों के शवों को देखने के बाद की है। उन्होंने कहा कि गायों की मौत के मामले की जांच भी कराई जाएगी। जब प्रभारी मंत्री गौशाला पहुंचे तो उस वक्त वहां कई गाय मरी पड़ी हुई थी। उनके शवों को जेसीबी की सहायता से ट्रक में लाद कर ले जाया जा रहा था। यह देखकर प्रभारी मन्र्तरी भड़क गए उन्होंने सवाल उठाए तो पता चला कि गौशाला मैं रोज करीब 10 से 15 गांव की मौत हो रही है। यह सुनते ही प्रभारी मंत्री ने दुख प्रकट करते हुए गौशाला प्रबंध समिति को भंग करने के निर्देश दिए हैं ।उन्होंने कहा कि दूसरी प्रबंधन समिति का गठन किया जाए अथवा कलेक्टर या नगर निगम गौशाला के संचालन को अपने हाथ में ले। यह गौशाला है या गाय प्रताड़ना केंद्र कितने दिन से गायों की मौत हो रही है कोई देखने वाला नहीं है। प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर को बुलाकर सभी को सस्पेंड करवाया। गाय की डेड बॉडी में कीड़े पड़ रहे थे। अव्यवस्थाओं को देख कर न केवल समिति पदाधिकारियों को उन्होंने खरी-खोटी सुनाई बल्कि समिति को भंग करने का निर्देश दिया। 

पशुपालन मंत्री ने देवरी गौशाला में औचक निरीक्षण किया। मन्र्तरी का वाहन जैसे ही गौशाला के गेट पर रुकातो देखा कि मृत गायों से भरा एक डंपर गौशाला से निकलता हुआ दिखाई दिया। जब डंपर को रुकवाया तो करीब 30 से अधिक गायों की डेड बॉडी भरी हुई थी। यह देखकर मन्र्तरी का पारा चढ़ गया और कलेक्टर दास को मौके पर तत्काल फोन करके बुलाया। इसके बाद देखरेख करने वाली गौशाला समिति को भंग करने का आदेश दिया। इसके अलावा वहाँ पदस्थ डॉ एवं उनके दो सहायक डॉक्टर सहित नगर निगम के बाबू केशव सिंह को सस्पेंड कर दिया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि अभी तक जिन लोगों ने यहां रहकर अनियमितताएं बरती हैं उनकी जांच कराकर एफ आई आर दर्ज कराई जाए। गौशाला में कितना बजट आया, कहां कहाँ खर्च किया गया ।इसकी भी जांच कराई जाए और दोषी लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की जाए।इसके अलावा दो दिन में नई समिति बनाई जाए ।जिससे गायों की मौतों पर अंकुश लग सके।

Post a Comment

0 Comments