कृषि उपज मंडी में विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे ने किया वृक्षारोपण

कृषि उपज मंडी में विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे ने किया वृक्षारोपण

कृषि उपज मंडी में विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे ने किया वृक्षारोपण

बालाघाट (टोपराम पटले) - मंगलवार को मुख्यालय से लगे ग्राम गाेंगलाई में स्थित कृषि उपज मंडी में वृक्षारोपण का आयोजन किया गया । जिसमें  मुख्य अतिथि के रूप में मध्यप्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे, मंडी सचिव सुभाष तिवारी, वन मंडल अधिकारी श्री अंसारी , दक्षिण सामान्य वन मंडल परिक्षेत्र अधिकारी पायल राजावत, नायब तहसीलदार आकांक्षा चौरसिया, ग्रामीण थाना के सब इंस्पेक्टर आशुतोष उपाध्याय ,ग्राम  गोंग्लाई  सरपंच गंगा प्रसाद लिल्हारे, उप सरपंच कमलेश लिल्हारे, मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

कृषि उपज मंडी में विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे ने किया वृक्षारोपण

वृक्षारोपण के अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे ने सर्वप्रथम मंडी परिसर में स्थित मां अन्नपूर्णा के मंदिर में  पहुंचकर पूजन अर्चन किया उसके बाद अधिकारियों के साथ मिलकर रुद्राक्ष के पौधे का रोपण किया . साथ ही मंडी परिसर में लगभग 52 पौधों का रोपण किया गया।  गोंगलई मंडी में आयोजित वृक्षारोपण के अवसर पर सुश्री हिना कावरे ने कहा कि मंडी परिसर में व्यवस्थित रूप से पौधारोपण का आयोजन किया गया है साथ ही मंडी से किसानों का सीधा संपर्क रहता है ऐसी स्थिति में पेड़-पौधों का होना और मंदिर का होना साथ ही किसान अपनी अच्छी भावनाओं के साथ यहां आकर अपने अनाज का विक्रय कर सकते है। इस  दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री कावरे ने कहा कि शासन की जो भी योजना है वह किसानों तक सीधे पहुंचे एवं उसका लाभ किसानों को मिले. योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर किसानों का विश्वास और भी बढ़े यही भावना को लेकर हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी का कहना है कि आज प्रदेश में जो सरकार बनी है उसका सीधा श्रेय  प्रदेश के किसानों को जाता है ।हमारी पहली प्राथमिकता प्रदेश के किसानों को दी जाती है प्रदेश के मुखिया श्री कमलनाथ जी का कहना है कि किसानों के हित में ज्यादा  से ज्यादा प्रयास किए जाने की आवश्यकता है ।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा  कि पहली प्राथमिकता जिले के किसानों की समस्याओं को प्रदेश स्तर तक पहुंचाना एवं उनकी समस्याओं का निराकरण करना हमारी पहली प्राथमिकता है . हमारा  कर्तव्य  है कि जिले के किसानों की समस्याओं का त्वरित निराकरण कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं । इस अवसर पर विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित हुए जिन्होंने मंडी परिसर में फलदार फलदार वृक्षों का रोपण भी किया। वृक्षारोपण के अवसर पर उपस्थित ग्राम के सरपंच गंगा प्रसाद लिल्हारे ने विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे से मौखिक रूप से गांव में स्थित शराब दुकान को हटाने की मांग की है।

Post a Comment

0 Comments