कमिश्नर श्री बहुगुणा ने ली अधिकारियों की बैठक

कमिश्नर श्री बहुगुणा ने ली अधिकारियों की बैठक

कमिश्नर श्री बहुगुणा ने ली अधिकारियों की  बैठक

बालाघाट (टोपराम पटले) - जबलपुर संभाग के कमिश्नर श्री राजेश बहुगुणा ने आज जिला पंचायत के सभागृह में जिला अधिकारियों की बैठक लेकर समस्त विभागों द्वारा चलायी जा रही योजनाओं एवं कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कृषि विभाग, आरईएस, महिला बाल विकास विभाग, लोक निर्माण विभाग आदि विभागों की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर श्री दीपक आर्य, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रजनी सिंह, संयुक्त आयुक्त विकास श्री अरविंद यादव भी मौजूद थे।

आयोजित बैठक में कमिश्नर श्री बहुगुणा ने मैदानी अधिकारियों को सतत दौरा करने और स्कूलों में पढ़ाई की स्थिति का जायजा लेने के निर्देश दिए। उन्होंने समन्वित खेती में अधिक से अधिक किसानों को जोड़ने के निर्देश दिए । नल जल योजना के पंप खराब होने पर विभाग के पास इस्पेयर में रखी हुई मोटर तुरंत लगाकर 72 घंटों में चालू कर एवं खराब मोटरों को सुधरवाकर रखने के निर्देश दिये गये । उन्होंने लोक निर्माण एवम आरईएस के अधिकारियों से कहा कि जिन सड़कों का कार्य 80 प्रतिशत तक हुआ है उन कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करे साथ ही 2016-17 के कार्यों की सी सी जारी करे। 

कमिश्नर श्री बहुगुणा ने कहा कि महिला बाल विकास विभाग में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर जहां रहती है वहां के सभी आंगनवाड़ी केंद्र अच्छी स्थिति में होने चाहिए । आंगनवाड़ी के कंपाउंड एरिया में नींबू एवं मुनगा  के पेड़ लगाने के निर्देश दिये गये।  उन्होंने आंगनवाड़ी केन्द्रों को आदर्श केंद्र बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यदि मैदानी अधिकारी अपने कार्य संवेदनशील होकर जागरूकता के साथ करेंगे तो सभी चीजें शिक्षा, स्वास्थ्य आदि बेहतर बनी रहेगी और जनता को इसका लाभ मिलता रहेगा।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News