पीओएस मशीनों के नेटवर्क न मिलने से नाराज सेल्समेनों ने दिया ज्ञापन | POS Machine Ke Network Na Milne Se Selsmeno Ne Diya Gyapan

पीओएस मशीनों के नेटवर्क न मिलने से नाराज सेल्समेनों ने दिया ज्ञापन।

पीओएस मशीनों के नेटवर्क न मिलने से नाराज सेल्समेनों ने दिया ज्ञापन।


अंजड़/बड़वानी (शकील मंसूरी) - राशन दुकान कि पिओएस मशीनों के नेटवर्क न मिलने से नाराज सेल्समेनों ने दिया मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन, यदी शिघ्र ठिक नहीं हुई व्यवस्था तो वितरण करेंगें बंद, नेटवर्क कि समस्या के चलते राशन दुकानों पर रोज विवाद कि स्थती निर्मीत हो रही है तहसीलदार कि अनुपस्थती में सहायीका को दिया ज्ञापन।

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन दुकानों से गरीबों को वितरित होने वाले राशन सामग्री को पिओऐस मशीन के माध्यम से वितरण करने में सेल्समेनों को नेटवर्क की परेशानीयों को झेलना पड रहा है। नेटवर्क न होने से समस्या की स्थिति उत्पन्न हो गई है। सेल्समेनों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत समस्त राशन दुकानों शासन द्वारा खाद्यान्न प्रदान किया जाता हैं जिसकी वितरण व्यवस्था हर माह की 1 जुलाई से 21 जुलाई तक पीओएस माध्यम से ऑनलाइन उपलब्ध कराना निश्चित किया गया है। सेल्समेनों ने बताया कि अधिकांश दुकानों में सर्वर की समस्या कभी मशीने ओर प्रिंटरों में खराबी की समस्या की वजह से वितरण व्यवस्था प्रभावित होती है। जिससे तय समय मे उपभोक्ताओं को शत प्रतिशत राशन वितरण करना संभवन नहीं होता है। वहीं शासन ने दुकानों ने से पुरा वितरण आनलाईन प्रक्रिया के माध्यम से वितरण करने कि बात कही है जिससे पूरे उपभोक्ताओं को राशन दिया जाना संभव नहीं है। जिस वजह से राशन दुकानों में विवाद की स्थिति निर्मित होकर सेल्समेनों के साथ कोई भी अप्रिय घटना घटित हो सकती है। आये दिन आम उपभोक्ताओं और दुकान पर जमा लोंगों की सेल्समेंनों को गालीयाँ सुनना पडती है। 

लोगों का कहना पडता है कि हम अपनी 200 रूपये रोज कि मजदुरी छोड कर आते है और हमें सेल्समेंन दुकान से नेटवर्क काम नहीं करने का बोल कर चलता कर देता है। हमारे यहाँ पिछडा तबका होने कि वजह से अधिकतर मजदुर वर्ग के लोग ही राशन दुकानों पर राशन लेने आते है। सेल्समेंनों का कहना है कि हम सर्वर बंद होने कि शिकायत टोल फ्री नंम्बर पर करते है तो वहाँ से भी कोई संतुष्टिपुर्वक जवाब नहीं मिलता है। अब हम करें तो क्या करें ऐक और अधिकारी वितरण प्रतिशत बढाने कि बात कहते है और दुसरी तरफ हमको सर्वर का दंश झेलना पड रहा है। यदी राशन दुकानों में सर्वर कि समस्या ईसी प्रकार रही तो हम राशन दुकानें चलाने में अक्षम रहेंगे। 

इस दौरान सेल्समेंन कैलाश पाटीदार, मालुराम चौहान, भरत यादव, विरेन्द्र मंडलोई, कोरजी यादव, सलिम खाँन, पुष्पेन्द्र कुशवाह, सुनिल मालवी, राजेन्द्र सेन, दिपक शर्मा, रवी यादव, सुभाष कुशवाह, शांतीलाल सेन, गोपाल यादव, रवि राठौड, गब्बर सिंग सोलंकी सहित अन्य सेल्समेन शामिल रहे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News