गुरुपूर्णिमा के पावन पर्व पर मंदिरों में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब | Guru purnima ke pavan parv or mandiro main umda shraddhaluo ka janselab

गुरुपूर्णिमा के पावन पर्व पर मंदिरों में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब।

गुरुपूर्णिमा के पावन पर्व पर मंदिरों में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब।

मुरैना (संजय दीक्षित) -  गुरुपूर्णिमा के पावन पर्व पर जन-जन ने अपने-अपने गुरुओं की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। मुरैना जिले के संत आश्रमों पर भी गुरूपूर्णिमा का पर्व उत्साह के साथ मनाया गया। देश भर से आये लाखों शिष्यों ने करह धाम पर पूजाकर आशीर्वाद लिया ।

गुरुपूर्णिमा के पावन पर्व पर मंदिरों में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब।

लाखों  शिष्यों ने ब्रह्मलीन बाबा जयरामदास महाराज, बाबा रामरतनदास, बाबा रामदास के चित्रों पर माल्यार्पण व रोरी चंदन का तिलक लगाकर पूजा की। करहधाम आश्रम पर आज सुबह से ही श्रद्धालु पहुंचना शुरू हो गये। दोपहर होते-होते दो किलोमीटर का लम्बा जाम लग गया। श्रद्धालुओं ने करहधाम आश्रम के महंत बाईराम महाराज से आशीर्वाद लेने के साथ ही भगवान राम दरबार की पूजा अर्चना कर जीवन सफल बनाने की प्रार्थना की। इस अवसर पर मंदिर परिसर में आयोजित हो रही रामधुन में भी श्रद्धालुओं ने कीर्तन किया। मंदिर के परिसर में बने सरजू कुण्ड में उन श्रद्धालुओं ने स्नान किये जो कुत्ता काटने व सर्पदंश से पीडित थे। 

गुरुपूर्णिमा के पावन पर्व पर मंदिरों में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब।

यहां पर आज तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। चम्बलांचल के अलावा मध्यप्रदेश राजस्थान से आई 16 से अधिक टोलियों ने कन्हैया लोकगीत का गायन किया। जिसमें उन्होंने रामायण व महाभारत के घटनाक्रमों का गीत के माध्यम से जबाव-तलब किये। मंदिर की सांस्कृतिक आयोजन समिति ने इन टोलियों को सम्मान स्वरूप नगद राशि से पुरस्कृत किया। वहीं मुरैना के जरेरूआ, घरौना, धोरेट बाबा सबलगढ, मुरैना गांव स्थित दाऊजी मंदिर, नागाजी मंदिर पोरसा, गैपरा धाम जौरा, अलोपी शंकर मंदिर कैलारस, बगिया वाले हनुमान मंदिर सहित मंदिर व संत स्थानों पर शिष्यों ने गुरूओं का आशीर्वाद लिया। वहीं इन मंदिरों पर जगह-जगह भण्डारे भी भक्तों द्वारा कराये गये।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News