बडवाह से औकारेश्वर के लिये निकली तीन कावड़ यात्रा | Badwah Se Onkareshwar Ke Liye Nikli 3 Kawad Yatra

बडवाह से औकारेश्वर के लिये निकली तीन कावड़ यात्रा

बडवाह से औकारेश्वर के लिये निकली तीन कावड़ यात्रा

महिलाओं सहित हजारो कावड़िये हुए शामिल

बडवाह (गोविंद शर्मा) - मध्यप्रदेश के बडवाह में सावन के दूसरे सोमवार को औकारेश्वर व ममलेश्वर ज्योतिर्लिंग पर कावड़ का जल अर्पित करने के लिये हजारो कावड़ियों की धूम मची रही।

सोमवार को बडवाह से व बेड़िया से सनावद औकारेश्वर मार्ग हजारो कावड़ियों के भोले शम्भू भोलेनाथ व बोल बम के जय घोष से गूँजता रहा। क्षेत्र से तीन कावड़ यात्राए निकली जिसमे महिलाओं पुरषो सहित हजारो की संख्या में कावड़ यात्री शामिल हुए।

बडवाह से औकारेश्वर के लिये निकली तीन कावड़ यात्रा

महेश्वर से औकारेश्वर तक पूर्व विधायक राजकुमार मेव के नेतृत्व में दसवें वर्ष में निकलने वाली महिष्मति कावड़ यात्रा का रविवार को दूसरा रात्रि पड़ाव बडवाह में था। जो सोमवार सुबह मंडी परिसर से औकारेश्वर के लिये निकली। वही दूसरी कावड़ यात्रा, कावड़ संघ बाडव द्वारा नागेश्वर मन्दिर से निकाली गई तो तीसरी नीलकण्ठ कावड़ यात्रा क्षेत्रीय विधायक के नेतृत्व में बेड़िया से औकारेश्वर तक निकली।

तीनो कावड़ यात्रा के कावड़िये औकारेश्वर पहुचकर भूत भावन भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करगे। महिष्मति कावड़ यात्रा के राजकुमार मेव ने बताया कि इस वर्ष यात्रा का उद्देश्य एक राष्ट्र एक विधान एक हिंदुस्तान का है उनका कहना है कि हमारा भारत देश एक है तो संविधान भी एक ही होना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments