बांसा के ट्रिपल हत्याकांड के फरार आरोपियों पर इनाम घोषित ghosit Aajtak24 News

 

बांसा के ट्रिपल हत्याकांड के फरार आरोपियों पर इनाम घोषित ghosit Aajtak24 News 

दमोह - देहात थाना के ग्राम बांसा में हुए तिहरे हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार शिकंजा कसती जा रही है और इसी क्रम में मामले में अभी भी फरार तीन आरोपियों पर 10 हजार रुपए के इनाम की घोषणा कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले में फरार शेष तीन आरोपी कॉलोनाइजर रॉकी सुरेखा, उसके मैनेजर  मोनू सहित सजल विश्वकर्मा पर यह इनाम घोषित किया गया है। ऐसे में आगामी दिनों में भी पुलिस को कोई अपेक्षित सफलता नहीं मिलती तो संभागीय अधिकारियों के आदेश पर उक्त इनामी राशि को बढ़ाया भी जा सकता है।

लुकआउट नोटिस भी जारी

दूसरी और मामले में पुलिस को यह आशंका नजर आ रही है की कालोनाइजर रॉकी सुरेखा सहित अन्य आरोपी देश छोड़कर भी भाग सकते हैं। इसी आशंका के चलते पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध लुक आउट नोटिस भी जारी कर दिया है ताकि उनके विदेश फरार होने की संभावना को रोका जा सके। पुलिस अधीक्षक नहीं है स्पष्ट किया कि फिलहाल सामने आई जांच में मामले में 6 लोगों को आरोपी बनाया गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद यदि कोई नए तथ्य सामने आते हैं तो और भी लोगों को मामले में आरोपी बनाया जा सकता है।

फरार होना भी जांच का बिंदु

शेष 3 आरोपियों के फरार होने को लेकर यह आशंका भी जताई जा रही है की कुछ लोगों द्वारा आरोपियों को फरार होने में मदद की गई है।ऐसे में अब पुलिस इन बिंदुओं को भी ध्यान में रखते हुए जांच को दिशा दे रही है। पुलिस अधिकारियों की माने तो यदि ऐसी स्थिति सामने आती है तो वह आरोपियों की मदद करने वाले लोगों के नाम भी एफआईआर में शामिल कर सकते हैं।

बुलडोजर कार्यवाही का अभी भी इंतजार 

दूसरी ओर इस जघन्य हत्याकांड के बाद मृतकों के परिजनों द्वारा आरोपियों के घरों पर बुलडोजर की कार्यवाही किए जाने की मांग अभी भी प्रस्तावित नहीं हो सकी है। उल्लेखनीय है कि घटना के दूसरे दिन शव पोस्टमार्टम कार्यवाही के उपरांत वापस उनके गृह ग्राम ले जाने के दौरान मृतकों के परिजनों ने दमोह सागर स्टेट हाईवे पर शव रखकर विरोध जताया था। इस दौरान मौके पर आए कलेक्टर, एसडीएम और पुलिस अधीक्षक के समक्ष उनके द्वारा रखी गई मांगों में आरोपियों के घरों में बुलडोजर कार्यवाही किया जाना भी शामिल था। आक्रोशित परिजनों के मांगों पर पुलिस प्रशासन द्वारा उचित निर्णय लेकर त्वरित कार्यवाही की मांग की गई थी लेकिन उसके बाद भी आज दिनांक तक ऐसी कोई भी कार्यवाही प्रस्तावित होना फिलहाल सामने नहीं आई है।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News