हर्षोल्लास के मनाई गई ईदुलअज़हा, एक दूसरे को गले लगकर कहा ईद मुबारक mubarak Aajtak24 News

 

हर्षोल्लास के मनाई गई ईदुलअज़हा, एक दूसरे को गले लगकर कहा ईद मुबारक mubarak Aajtak24 News 

दमोह - देश और दुनियाँ के साथ दमोह में भी ईद उल अज़हा का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद की नमाज़ फुटेरा तालाब के पास शहर की ईदगाह मस्ज़िद में हाफ़िज़ मुनव्वर रज़ा साहब ने पढ़ाई। नमाज़ से पहले तक़रीर की और ईदुल अज़हा के बारे में विस्तार से बयान किया साथ ही इमाम साहब ने कहा कि ईद इस तरह से मनाऐ के किसी दूसरे को तकलीफ ना हो । बयान के बाद इमाम साहब ने नमाज़ पढ़ाई नमाज़ के बाद खुतबा पढ़ा और मुल्क में अमन चैन की दुआएं माँगी गई सभी ने गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। इस अवसर पर ईदगाह कमेटी अध्यक्ष आज़म खान ने जिला प्रशासन पुलिस और नगरपालिका प्रशासन का बेहतर इंतज़ाम और सुरक्षा विवस्थाओं के लिए प्रशासन का आभार माना वहीं सभी मुस्लिम भाइयों ने नमाज़ के बाद एक दूसरे को मुबारकबाद दी  ईदगाह परिसर में सुरक्षा विवस्थाओं की कमान खुद सिटी कोतवाल आनन्द सिंह ने संभाली वहीं जिला प्रशासन से एसडीएम सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे ।

मस्जिदों में भी  नमाज़ पढ़ी गई

ईद उल अज़हा के मौके पर जहां ईदगाह परिसर में  हजारों मुस्लिम भाइयों ने ईद की नमाज अदा की तो वहीं शहर की कई मस्जिदों में भी नमाज का एहतमाम किया गया था ताकि दूर दराज रहने वाले मुस्लिम भाई ईद की नमाज से वंचित न रहे इसके लिए मस्जिदों में भी खास इंतजाम किए गए थे। 

कब्रस्तान पहुँचकर मरहूम के हक में दुआएं माँगी

ईद की नमाज के बाद सभी मुस्लिम भाई मस्जिदों से और ईदगाह से निकलकर शहर की कब्रिस्तान पहुंचे जो इस दुनियाँ से रुख़सत हो गए परिजनों के हक में दुआएं मांगी। स्थानीय पुरैना तालाब के पास शोभा नगर की कब्रिस्तान में काफी भीड़ देखी गई तो वहीं सिंहपुर कब्रिस्तान में भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और अपने परिजनों के हक में दुआएं मांगी। 

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News