निर्वाचन संबंधी शिकायत का तत्काल निराकरण करें - कलेक्टर collector Aajtak24 News

 

निर्वाचन संबंधी शिकायत का तत्काल निराकरण करें - कलेक्टर collector Aajtak24 News 

रीवा - कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने लोकसभा चुनाव के संबंध में प्राप्त शिकायतों के निराकरण के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने कहा कि सी विजिल एप, हेल्पलाइन नम्बर तथा जिला कंट्रोल रूम में प्राप्त प्रत्येक शिकायत को पंजी में दर्ज कराएं। शिकायत प्राप्त होने का समय, उसके निराकरण पर की गई कार्यवाही तथा अंतिम रूप से किया गया निराकरण पंजी में दर्ज करें। सभी शिकायतों का आयोग द्वारा निर्धारित समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित करें। फ्लाइंग स्क्वाड तथा एसएसटी द्वारा की गई कार्यवाही को भी अनिवार्य रूप से दर्ज करें। नोडल अधिकारी व्यय इसका प्रतिदिन प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। कलेक्टर ने कहा कि कंट्रोल रूम में 24 घंटे कर्मचारी तैनात रहें। कंट्रोल रूम में सभी आवश्यक टेलीफोन नम्बर तत्काल संधारित कराएं। व्यय निगरानी दल, जिला कंट्रोल रूम तथा शिकायत कक्ष को प्राप्त आवेदन तथा उन पर की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन अपर कलेक्टर को प्रतिदिन प्रस्तुत करें। सी विजिल एप में दर्ज की गई शिकायत का सौ मिनट की समय सीमा में निराकरण कराएं। यदि शिकायत अमान्य करने योग्य है तो पूरी प्रक्रिया का पालन करते हुए ही उसे बंद करें। मौके पर उपस्थित नोडल अधिकारी शिकायत जीवेन्द्र सिंह ने शिकायतों के निराकरण के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेयस गोखले तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।



Resolve election related complaints immediately - Collector
Rewa - Collector and District Election Officer Mrs. Pratibha Pal took stock of the arrangements made to resolve the complaints received in connection with the Lok Sabha elections. The Collector said that every complaint received in C Vigil app, helpline number and district control room should be registered in the register. Enter the time of receipt of the complaint, the action taken to resolve it and the final resolution in the register. Ensure resolution of all complaints within the time limit set by the Commission. It is also mandatory to record the action taken by the Flying Squad and SST. The nodal officer should submit daily report on expenditure. The Collector said that staff should be deployed in the control room 24 hours. Get all the necessary telephone numbers in the control room updated immediately. The Expenditure Monitoring Team, District Control Room and Complaint Cell should submit daily reports to the Additional Collector on the applications received and the action taken on them. Get the complaint lodged in C Vigil app resolved within the time limit of 100 minutes. If the complaint deserves to be rejected then close it only after following the complete procedure. Nodal Officer Grievances Jeevendra Singh, present on the spot, informed about the arrangements made for redressal of complaints. On this occasion, Additional Collector Mrs. Sapna Tripathi, Deputy District Election Officer Shreyas Gokhale and other concerned officers were present.

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