व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी हेतु अधिकारियों को सौंपा जाएगा दायित्व- कलेक्टर l vyvsthao ki jimmedari hetu

 *व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी हेतु अधिकारियों को सौंपा जाएगा दायित्व- कलेक्टर*

व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी हेतु अधिकारियों को सौंपा जाएगा दायित्व- कलेक्टर l vyvsthao ki jimmedari hetu


*तेंदूपत्ता संग्रहकों एवं पेसा एक्ट संबंधी सम्मेलन की तैयारी बैठक सम्पन्न*


शहडोल 23 मार्च 2023- कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य की अध्यक्षता में आज कलेक्टर कार्यालय के विराट सभागार में तेंदूपत्ता संग्रहकों  को बोनस वितरण एवं पेसा एक्ट संबंधी होने वाले सम्मेलन की तैयारी बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में तेंदूपत्ता संग्रहकों एवं पेसा एक्ट से जुडे लोंगो के सम्मेलन में आने हेतु उनके भोजन, पानी, परिवहन, विद्युत व्यवस्था, स्वास्थ्य हैलीपेड निर्माण, सभा स्थल का स्थालीकरण आदि का दायित्व संबंधित अधिकारियों को सौंपने के निर्देश दिये गये। कलेक्टर ने कहा कि सम्मेलन में हितग्राहियों के लाने से पूर्व उन बसों की फिटनेस, बीमा इत्यादि विधिवत जांच करना सुनिश्चित करें और बसों में एक व्यक्ति को दायित्व सौंपे जो उनके लाने एवं  ले जाने के लिये व्यवस्था देखें। बसों को खड़ी करने का स्थान पूर्व से सुनिश्चित किया जाए एवं हितग्राहियों को किसी भी प्रकार की असुविधा नही उठानी पडे़। कार्यक्रम स्थल में अलग- अलग जिलो से आने वाले लोंगो हेतु बैठक व्यवस्थाएं सुचारू रूप से बनाई जाएं। प्रत्येक कार्य हेतु नोड़ल अधिकारी नियुक्त किये जाए जिससे सम्मेलन बेहतर ढंग से सम्पन्न हो सकें।  इस सम्मेलन में रीवा एवं शहडोल संभाग के हितग्राही एवं संग्रहकों के आने की संभावना है।  

 बैठक में सुरक्षा व्यवस्था, परिवहन व्यवस्था हेतु पुलिस एवं क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी अपने-अपने दायित्वों का बेहतर ढंग से निर्वहन करेंगे। सम्मेलन स्थल में स्वास्थ्य की टीम तथा पेयजल व्यवस्था एवं विद्युत व्यवस्थाओं की भी जिम्मेदारी संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिये जाने के निर्देश दिये गये। बैठक में अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की गई तथा व्यवस्थाओं को पूर्व से सुचारू रूप से बनाने के निर्देश भी दिये गये।  यह सम्मेलन अप्रैल माह के  प्रथम सप्ताह में आयेाजित होने की संभावना है। 

    बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हिमांशु चंद्र,वनाधिकारी उत्तर श्री अशोक सोलंकी, संयुक्त कलेक्टर श्री दिलीप पाण्डेय, अनुविभागीय अधिकारी सोहागपुर श्रीमती प्रगति वर्मा, जैतपुर श्रीमती ज्योति सिंह परस्ते, जिला खाद्य अधिकारी श्री विपिन पटेल सहित जिले के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत एवं वन विभाग के अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थें।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News