जिन ग्राम पंचायतों में 50 से कम आवेदन प्राप्त हुए हैं, उन ग्रामों में टीम भेजकर एसएलआर जाँच करवाएं | jin gram panchayato me 50 se km aavedan

 जिन ग्राम पंचायतों में 50 से कम आवेदन प्राप्त हुए हैं, उन ग्रामों में टीम भेजकर एसएलआर जाँच करवाएं

जिन ग्राम पंचायतों में 50 से कम आवेदन प्राप्त हुए हैं, उन ग्रामों में टीम भेजकर एसएलआर जाँच करवाएं | jin gram panchayato me 50 se km aavedan


10 ग्राम पंचायतों से ऑनलाइन जनसुनवाई


 मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत जिन ग्राम पंचायतों में 50 से कम आवेदन प्राप्त हुए हैं, उन ग्राम पंचायतों में एसएलआर टीम भेजकर जाँच करवाएं। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज ग्राम पंचायतों से ऑनलाइन जनसुनवाई के दौरान दिये।


कलेक्टर श्री जैन ने सभी तहसीलदारों को भी निर्देश दिये कि वे भी जिन ग्राम पंचायतों में मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत 50 से कम आवेदन प्राप्त हुए हैं, वहां जाँच करवाएं। जाँच के दौरान आवेदक पाए जाने पर संबंधित पटवारी के विरूद्ध कार्रवाई करें। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत फरड़ से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत प्राप्त आवेदनों की समीक्षा में पाया कि यहां पटवारी द्वारा एक भी आवेदन नहीं लिया गया है। कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित पटवारी को हटाने एवं एक वेतन वृद्धि रोकने के आदेश तहसीलदार को दिये। कलेक्टर ने चर्चा के दौरान सभी सरपंचों से कहा कि ग्रामों में आंगनवाड़ी भवन निर्माण के लिए पहले से ही जगह आरक्षित करवा लें, ताकि स्वीकृति एवं आवंटन प्राप्त होते ही कार्य शुरू किया जा सके। कलेक्टर श्री जैन ने सभी सरपंचों से कहा कि अपने क्षेत्र में बाल विवाह पर नजर रखें। लोगों को बाल विवाह नहीं करने के लिए जागरूक करें। कलेक्टर ने बताया कि फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का पुनरीक्षण-2023 का कार्य आज से प्रारंभ हुआ है। 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवाओं एवं युवतियों के नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं। मतदाता सूची में नाम जोड़ने एवं हटाने का कार्य 08 दिसम्बर 2022 तक चलेगा।


कलेक्टर श्री जैन ने आज ग्राम पंचायत बेरछादातार, बेहरावल, फरड़, खजुरिया अलाहदाद, पिपल्या नगर, भूरिया खजुरिया, लसुड़ियाघाघ, रिछड़ीमुरादाबाद, रोलाखेड़ी एवं कालापीपल गांव के सरपंचों एवं स्थानीय ग्रामीण जनों से चर्चा की। इस दौरान सरपंचों ने पानी की समस्या से अवगत कराया, वही कुछ सरपंचों ने बताया कि आंगनवाड़ियो में विद्युत कनेक्शन नहीं होने के बाद भी विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बिल दिये जा रहे हैं। कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि बिना कनेक्शन बिल क्यों दिये जा रहे हैं, जाँच करें। चर्चा के दौरान कलेक्टर ने सभी सीएचओ को निर्देश दिये कि वे आयुष्मान कार्ड बनने से शेष रहे लोगों के दो दिन के अंदर आयुष्मान कार्ड बनवाएं।


इस अवसर पर कार्यपालन यंत्री पीएचई श्री विजय सिंह चौहान, महिला बाल विकास प्रभारी कार्यक्रम अधिकारी सुश्री नीलम चौहान, जिला शिक्षा केन्द्र से एपीसी श्री संतोष राठौर, स्वास्थ्य विभाग से डीएचओ, जिला पंचायत लेखा अधिकारी श्री मुकेश जाटव सहित प्रधानमंत्री सड़क विभाग एवं एनआरईजीएस के अधिकारीगण मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News