ठेकेदार की भष्‍टाचारी व प्रशासन की अनदेखी के कारण किसानों के सपनों को चुर चुर कर दिया | Thekedar ki bhrashtachari va prashasan ki andekhi ke karan kisano ke sapno ko chur chur kr diya

ठेकेदार की भष्‍टाचारी व प्रशासन की अनदेखी के कारण किसानों के सपनों को चुर चुर कर दिया

ठेकेदार की भष्‍टाचारी व प्रशासन की अनदेखी के कारण किसानों के सपनों को चुर चुर कर दिया

धरमपुरी (गौतम केवट) - मध्‍यप्रदेश के धार जिले की तहसील धरमपुरी क्षेत्र में कारम नदी के भारूडपुरा कोठिदा में बने बांध पर बारिश शुरू होते ही पानी रोकना शुरू हो गया था आदि बारिश तक बांध पर पानी रोक रखा जिससे बांध लबालब हो गया नहरों का काम शुरू होने वाला था । जिसमें 52 गांव के किसानों को इस बांध से खेतों में सिंचाई करने के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध होता । किसानों को इस बात की खुशी थी कि इस बार इस बार खेतों में सिंचाई के लिए पानी मिलने लगेगा साथ ही खेती करने के लिए पानी की समस्या नहीं होगी किंतु उन्हें क्या पता था कि उनका सपना चंद मिनटों का में खत्म हो जाएगा ।

ठेकेदार की भष्‍टाचारी व प्रशासन की अनदेखी के कारण किसानों के सपनों को चुर चुर कर दिया

प्रशासन की अनदेखी एवं ठेकेदार की भ्रष्टाचारी निर्माण किसानों के सालों के सपनों को तोड़ गई । कारम नदी के भारूडपुरा कोठिदा डेम से किसानो की समस्या दूर हो जाएगी और सिंचाई के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा किसानों का सपना अब सिर्फ कुछ ही कदम दूर था । बारिश के बाद नहर निर्माण होते ही किसानों के खेत तक पानी पहुंच जाता परंतु विभाग की अनदेखी एवं ठेकेदार की भ्रष्टाचारी के कारण 11 अगस्त को दोपहर में बांध में सीपेज शुरू हो गया । 

आशंका जताई जा रही थी कि डैम बांध फूटने वाला है और सारा पानी निकाल जाएगा तभी सारे किसानों के चेहरे मुरझा गए थे कई सालों का किसानों का सपना टूटता नजर आ रहा था तभी प्रशासन एवं सरकार ने काफी प्रयास किया किंतु उसका कुछ भी निराकरण निकालना असंभव था । किसानो का सालों का सपना टूटा अब करना पडेगे दो से तीन साल इंतजार क्‍या होगा जब किसानो का पानी नही होगा खेती के लिए कोन होगा इसका जिम्‍मेदार ?  प्रशासन की अनदेखी एवं ठेकेदार की भ्रष्टाचारी ने किसानों के सालों के सपनों को तोड़ दिया अब करना होगा 2 से 3 साल इंतजार।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News