प्रोजेक्ट मुस्कान: चाय, नाष्ता, भोजन एवं दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में कलेक्टर ने की माताओं से चर्चा | Chai nasta bhojan evam di ja rhi swasthya sevao ke bare main collector ne ki matao se charcha

प्रोजेक्ट मुस्कान: चाय, नाष्ता, भोजन एवं दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में कलेक्टर ने की माताओं से चर्चा

प्रोजेक्ट मुस्कान: चाय, नाष्ता, भोजन एवं दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में कलेक्टर ने की माताओं से चर्चा

बुरहानपुर (नवीन आड़े) - आपको समय से चाय, नाष्ता, भोजन मिलता है ? यहां का खाना खाने में कैसा लगता है ? क्या आपका समय पर चेकअप होता है ? यह प्रष्न एएनएमटी सेंटर में संचालित नवीन पोषण पुनर्वास केन्द्र के औचक निरीक्षण करने पहुँचे कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ ले रहीं बच्चों की माताओं से किये। बच्चों की माताओं ने कहा कि हमें यहां पर समय से चाय, नाष्ता, भोजन, दूध एवं केले का वितरण किया जाता है। बच्चे बडे़ चाव से भोजन, दूध केले को ग्रहण करते है। डॉक्टर्स द्वारा भी समय-समय आकर हमारा एवं बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता है तथा केन्द्र में अपनी सेवाएं दे रहे स्टॉफ द्वारा भी हमारा पूरा ख्याल रखा जाता है। विदित है कि प्रोजेक्ट मुस्कान अंतर्गत एएनएमटी सेंटर में संचालित नवीन पोषण पुनर्वास केन्द्र में तृतीय बैच के बच्चों तथा माताओं का उपचार किया जा रहा है।

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह की अनोखी पहल प्रोजेक्ट मुस्कान जिले में कुपोषण को जड़ से मिटाने तथा कम वजन, अतिकम वजन वाले बच्चों को सामान्य श्रेणी में लाने के लिए संचालित है। जहाँ पूर्व में विषेष देखभाल के लिए केन्द्र में रखे गये बच्चों तथा माताओं का स्वास्थ्य विभाग तथा महिला बाल विकास विभाग द्वारा निरंतर फालोअप लिया जा रहा है। कलेक्टर श्री सिंह ने आज निरीक्षण के दौरान संधारित किये गये रिकार्ड की सूक्ष्मता से जांच की तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेष सिसोदिया से प्रत्येक बच्चे तथा माताओं की स्वास्थ्य स्थिति की बारी-बारी से जानकारी ली। उन्होंने क्रिटिकल बच्चों को विषेष स्वास्थ्य सेवाएं देने के निर्देष दिये तथा जिन माताओं एवं बच्चों में खून की कमी है उनके लिए बल्ड की व्यवस्था करने हेतु निर्देषित किया। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को आवष्यक दिषा-निर्देष देते हुए कहा कि अपने कार्य दायित्वों का निर्वहन बेहतर रूप से करें।

प्रोजेक्ट मुस्कान: चाय, नाष्ता, भोजन एवं दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में कलेक्टर ने की माताओं से चर्चा

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News