श्रावण मास में प्रत्येक सोमवार को होगा एकादश महारुद्रपाठ से सिद्ध रुद्राक्ष का वितरण | Sawan ke pratyek somwar ko hoga ekadash maharudrpath

श्रावण मास में प्रत्येक सोमवार को होगा एकादश महारुद्रपाठ से सिद्ध रुद्राक्ष का वितरण

श्रावण मास में प्रत्येक सोमवार को होगा एकादश महारुद्रपाठ से सिद्ध रुद्राक्ष का वितरण

पीथमपुर (प्रदीप द्विवेदी) - पीथमपुर सागोर। प्रसिद्ध सोमनाथ महादेव मठ मंदिर में स्थापित स्वयम्भू शिवलिंग की महिमा धार जिले में ही नही आसपास के जिले से भी भक्तगण आकर भगवान भोलेनाथ का अभिषेक दर्शकर अपनी मनोकामना हेतु बाबा के दरबार मे आकर श्रद्धा से पूजन करते हैं।सोमनाथ महादेव मठ में स्थापित शिवलिंग के विषय मे मान्यता है कि यह स्वयम्भू शिवलिंग होकर   प्रत्येक श्रावण मास में यहां स्वयं कालों के काल सोमनाथ भोलेनाथ बाबा के दरबार मे वर्षों से सर्प देवता स्वयं आकर बाबा सोमनाथ का दर्शन करने आते हैं..वर्षों से नागदेवता श्रावणमास में ही प्रगट होकर बिना किसी को हानि पहुंचाए ओझल हो जाते हैं। 

          अतिप्राचीन सोमनाथ महादेव मठ सागोर में पवित्र श्रावण मास में वेदपाठी विद्वानों द्वारा एकादश महारुद्रपाठ से सिध्द शिवस्वरूप रुद्राक्षों का शिव भक्तों को "रुद्राक्ष महोत्सव" में वितरण किया जाएगा। सिद्ध रुद्राक्ष का वितरण श्रावण मास के प्रति सोमवार को मठ परिसर में ही किया जाएगा। शिवभक्तों को वितरण किये जाने वाले सिद्ध रुद्राक्ष का समर्पण शुल्क एक श्रीफल रहेगा।

  सोमनाथ मठ परिसर में ही श्रींवीर पंचमुखी हनुमानजी की स्वयं प्रगट प्रतिमा स्वयंभू प्रगट स्थापित है।वीर बजरंगबली भगवान के विषय मे मान्यता है कि यहां भूत पिशाच तथा तंत्र मंत्र विद्या के साधन दूर दूर से आकर अपनी तंत्र साधना करके हजारों लोगो की मान्यताओं को पूरी करते है।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News