ग्राम खड़की में किसान के मकान में लगी भीषण आग | Gram khadki main kisan ke makan main lagi bhishan aag

ग्राम खड़की में किसान के मकान में लगी भीषण आग

खकनार तहसील में फायर ब्रिगेड वाहन की कमी से हर साल लाखो का नुकसान, कई पशु मर चुके है

ग्राम खड़की में किसान के मकान में लगी भीषण आग

बुरहानपुर (नवीन आड़े) - जिले के खकनार तहसील मुख्यालय से 10 किमी पर ग्राम खड़की में शनिवार को लगभग शाम 4  बजे अज्ञात कारणों के चलते किसान राजू पिता बाबूलाल के मकान में भीषण आग लग गई। तहसील मुख्यालय पर एक भी फायर ब्रिगेड वाहन नही होने कारण समय रहते आग पर काबू करना मुश्किल हो गया और मकान में रखा अनाज, कपड़े और गृहस्थी का सभी सामान और पशु जलकर खाक हो गए। 

आग ने इतना भयंकर रूप ले लिया की पास में पशुओं के लिए बनी झोपड़ी भी आग की चपेट मे आ गई जिसमे पशुओं के लिए चारे सहितग्राम वासी  समोति बाई मानीकराम की 4 बकरिया, शालीकराम के 2 बैल, 2 भैंस, काशीराम मानीकरम का 1 बैल आग में बुरी तरह से झुलस गया।

ग्राम खड़की में किसान के मकान में लगी भीषण आग

कुछ समय पश्चात ग्रामीणों द्वारा बड़ी मशक्कत के बाद अपने अपने घरों से पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास किया परंतु तब तक मकान में रखा सभी सामान अनाज, कपड़े, बर्तन जल चुका था। घटना में किसान का लाखो रुपए का नुकसान हुआ, किसान ने प्रशासन से सर्वे कर मुआवजे की गुहार की है।

 *फायर ब्रिगेड वाहन नही होने से हुआ बड़ा नुकसान*

बता दे कि खकनार तहसील के अंतर्गत एक भी फायर ब्रिगेड वाहन नही है जिसके कारण आगजनी की घटनाओं में लोगो को भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है। प्रतिवर्ष क्षेत्र में ऐसी  लगभग 10 से 15 आगजनी की घटनाएं घटती है बावजूद भी प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। आगजनी की घटनाओं को देखते हुए कई बार क्षेत्र के लोगो ने जनप्रतिनिधियों और शासन प्रशासन से खकनार तहसील मुख्यालय पर एक फायर ब्रिगेड वाहन की मांग की है फिर भी अभी तक कोई फायर ब्रिगेड वाहन सुविधा नही मिली है। कब तक क्षेत्र के लोगो की ऐसी ही आगजनी का सामना करना पड़ेगा?  कब मिलेगी फायर ब्रिगेड वाहन की सुविधा?

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News