जो भी मन्नत मांगों, बाल हनुमान करते हैं पूरी | Jo bhi mannat mango bal hanuman karte hai puri

जो भी मन्नत मांगों, बाल हनुमान करते हैं पूरी

प्रत्येक शनिवार को बड़ी संख्या में भक्तों का लगता है तांता

असामाजिक तत्व बताने से भक्तों में रोष, कार्रवाई की मांग 

जो भी मन्नत मांगों, बाल हनुमान करते हैं पूरी

मनावर (पवन प्रजापत) - शहर के धार रोड सिंचाई कॉलोनी के पास स्थित श्री सिद्ध बाल हनुमान शनिदेव मंदिर की प्रसिद्धि दिनों दिन चहुं और फैलती जा रही है। प्रति शनिवार को यहां बड़ी संख्या में दर्शनार्थी विशेषकर महिलाएं पूजन, अर्चन और मन्नत मांगने आ रहे हैं ।शनिवार को यहां छोटे मेला सा नजारा दिखाई देता है। वहीं मंदिर के प्रबंधक संत श्री 108 भरत दास जी त्यागी महाराज और यहां आने वाले भक्तों को असामाजिक तत्व करार देने व झूठे आरोप लगाने के चलते भक्तों में रोष व्याप्त है। भक्तों व दर्शनार्थियों ने झूठे आरोप लगाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

जो भी मन्नत मांगों, बाल हनुमान करते हैं पूरी

गौरतलब है कि पूर्व में यह स्थान विरान था ।संत श्री 108 भरत दास जी त्यागी द्वारा यहां का प्रबंधन संभालने के साथ इस मंदिर का तेजी से विकास होने के साथ-साथ दूर-दूर तक प्रसिद्धि फैलती जा रही है। ऐसे में कुछ लोगों की कुदृष्टि इस मंदिर पर कब्जा करने की और पढ़ रही है। इसी के चलते कतिपय व्यक्ति द्वारा महंत त्यागी जी महाराज व यहां आने वाले भक्तों को असामाजिक तत्व और नशे का व्यापार करने वाला बताकर झूठे रूप से प्रचारित किया जा रहा है। बाबा जी और भक्तों ने इससे व्यथित होकर प्रशासन से उक्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

संत 108 श्री भरत दास जी त्यागी महाराज ने बताया कि हनुमान जयंती ,शनि जयंती, नर्मदा जयंती ,भागवत कथा सहित यहां वर्ष भर धार्मिक आयोजन कर जनता को धर्म के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। प्रति शनिवार को यहां भंडारे का आयोजन होकर सैकड़ों की संख्या में भक्तगण व निर्धनों को भोजन दिया जाता है। यहां आने वालों की मन्नते भगवान शनिदेव पूरी करते हैं। शनिवार के दिन यहां पर बड़ी संख्या में गरीब लोगों को रोजगार मिलता है। यहां दुकानें लगा कर बेरोजगार अपना जीविकोपार्जन का साधन जुटाते हैं।

भक्त राजू बजरंगी ने बताया कि बाबा जी व इस मंदिर से में विगत 20 वर्षों से जुड़ा होकर नियमित आता रहता हूं ।कतिपय लोग इस मंदिर पर कब्जा करना चाहते हैं ।इसलिए वह मनघड़ंत झूठे आरोप लगा रहे हैं ।हम इसका विरोध करते हैं। भक्त लतेश झरखडे का कहना है कि बाबा जी व हम भक्त लोगों को असामाजिक तत्व एवं नशे के व्यापारी के रूप में प्रचारित किया जा रहा है। जिससे भक्तों में आक्रोश होने के साथ-साथ मन व्यथित हुआ है ।जबकि बाबा जी का मंदिर प्रबंधन संभालने से यह स्थान जागृत ,विकसित होने के साथ-साथ दूर-दूर तक प्रसिद्ध होता जा रहा है।

उक्त मंदिर के भक्तों और महंत 108 श्री भरत दास जी त्यागी महाराज ने प्रशासन से मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अन्यथा संत समाज को सड़क पर उतर कर आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा। जिसकी सारी जवाबदारी शासन प्रशासन की रहेगी।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News