देपालपुर में निःशुल्क जल सेवा की मिसाल बने पप्पू यादव | Depalpur main nishulk jal seva ki misal bane pappu yadav

देपालपुर में निःशुल्क जल सेवा की मिसाल बने पप्पू यादव

20 साल से जारी है जल सेवा मिशन 

जल सेवा को हि माधव सेवा मानकर आमजन को जलसंकट से दे रहे निजात  

देपालपुर में निःशुल्क जल सेवा की मिसाल बने पप्पू यादव

देपालपुर। जल सेवा हि माधव सेवा के भाव को लेकर नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष पप्पू यादव पिछले 20 सालो से देपालपुर नगर के लोगो की प्यास बुझाने का काम निःशुल्क और निः स्वार्थ भाव से करते आ रहे हैं। वे टैंकरों से घर घर पानी पहुंचाकर भीषण गरमी में आमजन को जलसंकट से निजात दिलवा रहे हैं। वैसे तो पप्पू यादव की निः शुल्क टैंकर जल सेवा हर मौसम में जारी रहती है लेकिन गरमी में पानी की जरूरत बढ़ने से उन्हें रोज 25 से 30 पानी के टैंकर लगाने पढ़ते हैं। उनकी जल प्रदाय सेवा सुबह 6 बजे शुरू होकर रात 12 बजे तक चलती रहती है। फोन पर मिली एक सूचना पर हि वे पानी का टैंकर पहुंचवा देते है। शादी ब्याह मौत मैय्यत और सार्वजनिक कार्यक्रमों में तो वे बिना किसी सूचना के खुद ही टैंकर पहुंचवा देते हैं। 20 साल पहले उन्होंने जलसंकट की समस्या को देखते हुए आमजन के लिए पानी के निः शुल्क टैंकर शुरू किए थे तब से लेकर आज तक उनकी जल सेवा की यह मुहिम चालू है वे अपने खर्च पर हि बिजली बिल टैंकर ट्रैक्टर में डीजल डलवाने और ड्रायवरो का वेतन देते है। वे अपने परिवार के पूर्वजों की स्मृति में 6 टैंकर चला रहे है। उनके छोटे भाई दिलीप यादव और शंकर यादव भी अपने बड़े भाई के जल सेवा प्रकल्प में बढ़चढ़ कर सहयोग करते है। इन दिनों नगर के कई इलाकों में भीषण जलसंकट बना हुआ हैं जिम्मेदार नगर परिषद का इस और बिल्कुल ध्यान नहीं है। नगर में अभी 3 दिन में एक बार जल प्रदाय किया जा रहा है जो इन दिनों नाकाफी है जलसंकट को लेकर परिषद उदासीनता बनी हुई है ऐसे में पप्पू यादव की टैंकर जल सेवा लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। 

पूर्वजों की स्मृति में कर रहे जल सेवा

पप्पू यादव अपने पूज्य पिताजी स्वर्गीय रमेश पहलवान दादा रतनलाल पहलवान काका लक्ष्मीनारायण यादव पर दादा मंगल उस्ताद के नाम पर 6 पानी के टैंकर चला कर लोगो के घर घर पानी पहुंचा रहे है। 

कालोनी वासियों का सहारा बने

नगर की शांति विहार अरिहंत नगर लीला रेसीडेंसी न्यू शांति विहार कालोनी में लगभग 300 परिवार रहते हैं नगर परिषद और कालोनाईजर की उदासीनता से उक्त कालोनियों को विकसित हुए 10 वर्ष से अधिक हो चुके हैं बावजूद इसके नगर परिषद का पानी कालोनी के रहवासियों को नहीं दिया जा रहा हैं। कालोनियों के रहवासी निजी बोरिंगों पर आश्रित है गर्मी में वाटर लेवल नीचे गिरने से बोरिंग बन्द हो जाते हैं ऐसे में पप्पू यादव की टैंकर जल सेवा कालोनीवासियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News