जनसुनवाई में सुनी गई आमजन की समस्यायें, 68 आवेदक पहुंचे अपनी समस्याओ को लेकर | Jansunvai main suni gai amjan ki samasyae

जनसुनवाई में सुनी गई आमजन की समस्यायें, 68 आवेदक पहुंचे अपनी समस्याओ को लेकर

जनसुनवाई में सुनी गई आमजन की समस्यायें, 68 आवेदक पहुंचे अपनी समस्याओ को लेकर

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - प्रत्येक मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई की कड़ी में आज 24 मई 2022 को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। इसमें कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, अपर कलेक्टर श्री शिवगोविंद मरकाम, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती आयुषी जैन एवं श्री राहुल नायक ने अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ अपनी समस्यायें लेकर आये आवेदकों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को उनका शीघ्र निराकरण करने के दिये । आज की जनसुनवाई में कुल 68 आवेदक अपनी समस्यायें एवं शिकायतें लेकर आये थे।

जनसुनवाई में सुनी गई आमजन की समस्यायें, 68 आवेदक पहुंचे अपनी समस्याओ को लेकर

जनसुनवाई में वाहन चालक बृज बिहारी वैष्णव शिकायत लेकर आया था कि जनपद पंचायत वारासिवनी का कर्मचारी है और उसे माह मार्च एवं अप्रैल 2022 का वेतन नहीं मिला है। जिसके कारण उसे आर्थिक परेशानी हो रही है। अत: उसे विगत माहों का वेतन शीघ्र प्रदाय किया जाये। बालाघाट विकासखंड के ग्राम पेंडरई का पीएल मुहारे अपने गांव की नल-जल योजना के पाईप कई जगह से फूटे होने एवं गांव की सड़कों पर पानी बहने से सड़कें खराब होने की शिकायत लेकर आया था। नगरीय क्षेत्र बालाघाट भटेरा चौकी की सोनम विरूरकर एवं कूंज विरूरकर प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का लाभ दिलाने की मांग लेकर आये थे। उनका कहना था कि वे लोग जिस मकान में रहते हैं, वह जर्जर हो चुका है। अत: उन्हें आवास निर्माण के लिए शीघ्र राशि प्रदान की जाये। 

जनसुनवाई में कटंगी विकासखंड की प्राथमिक शाला दुल्हापुर के शिक्षक महेश पटले अपना स्थानांतरण उसके गांव के पास की शाला करने का आवेदन लेकर आये थे। उनका कहना था कि गत वर्ष दुर्घटना के कारण उनके दोनों पैरों की हड्डियां टूट गई है और उसे बैसाखी के सहारे चलना पड़ता है। उसके गांव से दुल्हापुर की दूरी 15 किलोमीटर है। अत: उसे गांव के पास की कालीमाटी या देवथाना की शाला में स्थानांतरित किया जाये। वार्ड नंबर-10 बैहर की कीर्ति बैस बैहर यात्री प्रतिक्षालय में नवनिर्मित दुकानों में से एक दुकान उसे आबंटित करने की मांग लेकर आयी थी। उसका कहना था कि वह यात्री प्रतिक्षालय के किनारे पिछले 10-12 वर्षों से मनीहारी की दुकान संचालित कर रही है। उसके पति की अंगुलियां कट गई है, जिसकें कारण वह कोई काम नहीं कर पाते है। दुकान का जो भी शुल्क होगा वह देने तैयार है, बस उसे एक दुकान आबंटित कर दी जाये। बैहर तहसील के ग्राम बिजोरा का सोनूसिंह मरकाम बैगा वन अधिकार अधिनियम के अंतर्गत वन भूमि का पट्टा दिलाने की मांग लेकर आया था। 

ग्राम भरवेली का नेतलाल सोरले वार्ड नंबर-15 में सीसी रोड एवं नाली निर्माण की मांग लेकर आया था। उसका कहना था कि ग्राम पंचायत के प्रधान एवं सचिव द्वारा बार-बार आवेदन करने के बाद भी इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। किरनापुर तहसील के ग्राम बोड़ुन्दाकला का बस्तन बिसेन प्रधानमत्री आवास योजना का लाभ दिलाने की मांग लेकर आया था। किरनापुर तहसील के ग्राम मोहगांवकला का भाउलाल हरिनखेड़े शिकायत लेकर आया था कि उसे 27 जनवरी 2022 में प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम किश्त मिली है। उससे उसका मकान छज्जा स्तर तक बन गया है। लेकिन अब तक उसे आवास की दूसरी किश्त नहीं मिली है। जिसके कारण उसका आवास का काम अधूरा है। अत: उसे शीघ्र दूसरी किश्त की राशि दिलायी जाये। 

बालाघाट विकासखंड के ग्राम कुकड़ा की तोपन बाई शिकायत लेकर आयी थी कि उसका मध्यप्रदेश भवन निर्माण कर्मकार मंडल की योजना में मजदूर के रूप में पंजीयन है। उसने अपनी पुत्री का 05 जून 2021 को विवाह कराया है और 11 जून 2021 को विवाह सहायता के लिए जनपद पंचायत में आवेदन दिया है। लेकिन उसे अब तक विवाह सहायता राशि नहीं मिली है। लालबर्रा विकासखंड के ग्राम टेकाड़ी-ला का गेनेन्द्र बिसेन शिकायत लेकर आया था कि उसके गांव की गोधन बाई बिसेन को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत किया गया है। लेकिन उसके द्वारा आवास की राशि का उपयोग डहल/पशुशेड निर्माण में किया जा रहा है। अत: शासकीय राशि के इस तरह के दुरूपयोग पर रोक लगाई जाये।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News