रब ने बना दी जोड़ी, दिव्यांग मुक बधिर वर वधु का विवाह संपन्न | Rab ne bana di jodi

रब ने बना दी जोड़ी, दिव्यांग मुक बधिर वर वधु का विवाह संपन्न

रब ने बना दी जोड़ी, दिव्यांग मुक बधिर वर वधु का विवाह संपन्न

धरमपुरी (गौतम केवट) - धार जिले की तहसील क्षेत्र के सिरसी में इंतजार की घड़ी समाप्त दोनों मूक बधिर वर वधू विवाह बंधन परिणय सूत्र में बंधे कहते हैं जोड़ियां तो ऊपर वाला बनाता है हम तो सिर्फ माध्यम है ऐसी ही एक सुंदर जोड़ी जो ऊपर वाले ने पहले से ही तय कर रखी थी जिसका इंतजार आज गुरुवार को समाप्त हुआ और दोनों मुक बधिर वर वधु का विवाह बड़े ही धूमधाम डीजे व ढोल धमाकों के साथ हिंदू धर्म रीति रिवाज अनुसार सात फेरों में पंडित भास्कर के द्वारा संपन्न किया गया। 

रब ने बना दी जोड़ी, दिव्यांग मुक बधिर वर वधु का विवाह संपन्न

निकट ग्राम सिरसी मे डावर परिवार में जन्मी अंजू पिता मनोहर डावर जो कि जन्म से ही बोल नहीं सकती थी जिस कारण अंजू का पूरा परिवार काफी परेशान रहता था क्योंकि उसे समझाना बहुत ही कठिन कार्य था। धीरे-धीरे अंजू की उम्र होने लगी कुछ वर्षों बाद घर वालों को पता लगा कि मुक बधिर का स्कूल धार में है तो घर वालों ने अंजु को शिक्षा ग्रहण करने के लिए धार व इंदौर मुक बधिर स्कूल में रखा वहां पर काफी संख्या में मूक-बधिर शिक्षा ग्रहण करते थे। शिक्षा ग्रहण करने के बाद में अंजु के द्वारा स्कूल छोड़कर घर वापसी की गई अंजु की शादी को लेकर घरवाले व साथ ही परिवार वाले भी काफी चिंतित थे बड़े जतन जद्दोजहद के बाद भी अंजु के लिए वर की तलाश पूरी नहीं हो रही थी।

अंजली के रिश्तेदारों ने अंजलि के लिए एक लड़के की तलाश की जिसका नाम निलेश खराडिया ग्राम खड़ी बिलोदा तहसील बदनावर जो कि मुक बधिर है जब लड़का और लड़की का परिचय कराया गया तो पता चला दोनों ही साथ में पढ़ते थे लड़का अंजू को पहचानता था लड़के लड़की दोनों ने एक दूसरे को पसंद कर लिया और बात विवाह पर आ गई दोनों परिवार की रजामंदी पर दोनों ही मुख बधिर वर वर वधू का विवाह संपन्न हुआ।

 बारात में आए मुख बधिर

दिव्यांग मुक बधिर नीलेश की बारात में वैसे तो परिवार के साथ सैकड़ों लोग आए लेकिन एक खास विशेषता देखी गई की बारात में लगभग 20 से 25 मुक बधिर लड़के और लड़कियां जो कि नीलेश के साथ पढ़ते थे स्कूल के यार थे वह भी बारात में नीलेश के साथ आए और बड़े ही उत्साह वह आनंदित होकर डीजे की धुन पर अपने आप को थिरकने से रोक नहीं पाए विवाह समारोह का बड़ा ही आनंद उनके द्वारा लिया गया।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News