रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा का बालाघाट महोत्सव 11 से आकर्षक सामग्रियों के होंगे स्टॉल | Rotary club or vanganga ka balaghat mahotsav

रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा का बालाघाट महोत्सव 11 से आकर्षक सामग्रियों के होंगे स्टॉल 

रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा का बालाघाट महोत्सव 11 से आकर्षक सामग्रियों के होंगे स्टॉल

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - बालाघाट की जनता को बड़े महानगरों की तरह बालाघाट उत्सव आयोजन के माध्यम से एक बड़े मेले के आयोजन की शुरूआत 2008 में रोटरी क्लब ऑफ बालाघाट ने की थी, जिसके बाद से कोरोना कॉल के कारण गत वर्ष 2021 को छोड़ दिया जायें तो लगातार क्लब बालाघाट उत्सव से महोत्सव तक पहुंचकर जिले के लोगों को महानगरों में लगने वाले ट्रेड फेयर के रूप में मेले का आयोजन देते चले आ रहा है। इस दौरान क्लब ने अपने मेले को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए कालांतर में इसमें मिस्टर एवं मिस बालाघाट के नाम से युवाओं को मॉडलिंग के क्षेत्र में आगे लाने का काम किया तो बीते दो वर्ष पहले बच्चों की प्रतिभाओं को लिटिल चैंप के माध्यम से निखारने का प्रयास अनवरत रूप से जारी है, वहीं इस वर्ष बालाघाट महोत्सव-2022 में क्लब ने एक नये इवेंट को जोड़ा है, इंडिया गॉट टैलेंट की तर्ज पर बालाघाट गॉट टैलेंट की शुरूआत रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा बालाघाट महोत्सव-2022 से करने जा रहा है, जिसमें एक ही मंच पर कई प्रतिभायें नजर आयेगी। 

रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा द्वारा अपने 14 वें बालाघाट महोत्सव-22 के आयोजन को लेकर क्लब की प्रेसवार्ता में क्लब अध्यक्ष रोटे. नितिन चोपड़ा, पूर्व अध्यक्ष रोटे. रविन्द्र वैद्य और रोटे. कमलजीतसिंघ छाबड़ा ने बालाघाट महोत्सव की पूरी रूपरेखा को प्रेस के सामने रखा।

पदाधिकारियों ने बताया कि 11 अप्रैल से 19 अप्रैल तक नगर के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में आयोजित बालाघाट महोत्सव का आयोजन जिला प्रशासन के सहयोग से कोविड नियमों का पालन करते हुए किया जायेगा। जिसका अधिकांश भाग डोम से तैयार किया जायेगा। ताकि मौसम के बदलने का प्रभाव, महोत्सव में अपने स्टॉल लेकर आने वाले दुकानदारों पर न पड़े। बालाघाट महोत्सव में इंटर स्कूल सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही बच्चों और बड़ो के मनोरंजन के लिए झूले, फुड प्रेमियों के लिए फुड स्टॉल और हर व्यक्ति की पसंद और जरूरत की सामग्रियो के स्टॉल लगाये जा रहे है, जो बालाघाट महोत्सव को चार चांद लगा देंगे।

पदाधिकारियों ने बताया कि 11 अप्रैल से 19 अप्रैल तक आयोजित बालाघाट महोत्सव की शुरूआत 11 अप्रैल को होगी। जिसके बाद 12 एवं 13 अप्रैल को इंटर स्कूल बच्चों के विद्यार्थियों की नृत्य प्रतिभा को मंच प्रदान करने के लिए एकल एवं ग्रुप नृत्य का आयोजन किया जायेगा। जबकि 14 अप्रैल को गायन प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। 15 अप्रैल को इंडिया गॉट टैलेंट की तर्ज पर बालाघाट गॉट टैलेंट का आयोजन किया जायेगा। जिसमें हर उम्र के प्रतिभागी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे। जिसमें एक ही मंच पर कई प्रतिभाओं को देखने का अवसर मेले में आने वाले लोगों को मिलेगा।

वहीं 16 अप्रैल को बच्चों की प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए लिटिल चैंप प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। जिसमें बच्चे अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करंेगे। तो वहीं 17 अप्रैल को मॉडलिंग के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाने वाले युवाओं एवं युवतियों के लिए मिस्टर एंड मिस बालाघाट प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। 18 अप्रैल को इंटर स्कूल डांस-गायन, बालाघाट गॉट टैलेंट, लिटिल चैंप और मिस्टर एंड मिस बालाघाट के सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को एक बार फिर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने मंच प्रदान किया जायेगा तो 19 अप्रैल को मेले के समापन पर सभी प्रतिभागियों को अतिथियों के हस्ते पुरस्कृत किया जायेगा।

एक सवाल के जवाब में सीएमडी रविन्द्र वैद्य ने बताया कि रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा, पीड़ित मानवता और जरूरतमंदो के लिए कार्यक्रमों से होने वाली आय को समर्पित करता है, रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा द्वारा नगर को दी गई सबसे पहले स्वर्गरथ, कार्डियक एम्बुलेंस, सहायतार्थ सेवा कार्य, इसी से संभव हो पा रहे है। वहीं क्लब की आगामी भविष्य में योजना नगर के मोक्षधाम में शेड निर्माण की है, ताकि अपने स्नेहीजनों को अंतिम विदाई देने पहुंचने वाले लोगों को धूप, बरसात से राहत मिल सकें। उन्होंने बताया कि बालाघाट महोत्सव का आयोजन बालाघाट की जनता का है, जिसमें वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होकर इसका आनंद उठाये। पत्रकारवार्ता की समाप्ति पर रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा सचिव रोटे. अखिल वैद्य ने प्रेसवार्ता में पहुंचे सभी सम्मानीय पत्रकार बंधुओं और क्लब को मिलने वाले उनके सहयोग के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए आभार व्यक्त किया।

इस दौरान अध्यक्ष रोटे. नितिन चोपड़ा, सचिव रोटे. अखिल वैद्य, बालाघाट महोत्सव-22 के सी.एम.डी. रोटे. रविन्द्र वैद्य, चेयरमेन रोटे. सौरभ माहेश्वरी, को-चेयरमेन रोटे. सुनील चौरसिया, पूर्व अध्यक्ष रोटे. जितेंद्र अग्रवाल, रोटे. कमलजीत सिंघ छाबड़ा, रोटे. रविन्द्र वैद्य,, रोटे. रवि वाधवानी, रोटे. अनूप वेगड़, रोटे. अमित रंगलानी, रोटे. संतोष सचदेव, रोटे. जतिन अग्रवाल, रोटे. अखिलेश तिवारी, रोटे. वीरेन्द्र राय, रोटे. बलजीत सिंघ छाबड़ा, रोटे. सुनील चौरसिया, रोटे. सुधीर चौधरी, रोटे. राकेश चिले, रोटे. सौरभ माहेश्वरी, रोटे. संदीप असाटी, रोटे. तोमेश दमाहे, रोटे. मुकुल राठौर, रोटे. गौरव माहेश्वरी, रोटे. योगेन्द्र मेश्राम, रोटे. निलेश पटेल, रोटे. विक्रम त्रिवेदी और रोटे. मोहित गांधी, लवली सचदेव उपस्थित थे।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Post a Comment

0 Comments