बडवाह की युक्रेन के खारकीव शहर में मेडिकल कालेज में चतुर्थ वर्ष की छात्रा जान्हवी यादव, परिवार चिन्तित | Badwah ki ukraine ke kharkiv shahar main medical college main chaturth varsh ki chhatra janvih yadav

बडवाह की युक्रेन के खारकीव शहर में मेडिकल कालेज में चतुर्थ वर्ष की छात्रा जान्हवी यादव,परिवार चिन्तित

बडवाह की युक्रेन के खारकीव शहर में मेडिकल कालेज में चतुर्थ वर्ष की छात्रा जान्हवी यादव,परिवार चिन्तित

बडवाह (विशाल कुमरावत) - रूस द्वारा किए जा रहे लगातार हमले से युक्रेन में न सिर्फ आपातकाल की स्थिति निर्मित हो गई है। बल्कि धरती से लेकर आकाश तक दोनों देशो की सेना आमने सामने है।युद्ध की विभीषिका झेल रहे युक्रेन में सबसे ज्यादा परेशानी युक्रेन में पढ़ रहे हजारो भारतीय छात्रों की है।जो वहां बुरी तरीके से फंसे हुए है। भारत में रह रहे उनके परिजनों में भारी चिंता व्याप्त है।इन छात्रों में मध्यप्रदेश के बड़वाह की जान्हवी यादव भी शामिल है।जो युक्रेन के खारकीव शहर के मेडिकल कालेज में चतुर्थ वर्ष की छात्रा है।फ़िलहाल होस्टल में रह रही जान्हवी ने फोन पर चर्चा के दौरान बताया की फिलहाल वे उनके यूनिवर्सिटी होस्टल से कुछ दूर भूमिगत मेट्रो स्टेशन में है। चारो और लोग ही लोग है।बच्चे.बूढ़े महिलाए यहाँ तक की जानवर भी इस स्टेशन में मौजूद है। थोड़ी थोड़ी देर में बम की आवाज आती है।जिसे सुनकर बच्चे रोने लगते है।कभी शोर-शराबा होता है तो कभी अचानक भगदड़ मचने लगती है।फ़िलहाल तो सुरक्षित है। लेकिन कब तक रहेंगे पता नही।खारकीव के एयरपोर्ट पर भी हमला हुआ है ऐसे मे वहां से फ्लाईट पकड़ना लगभग नामुमकिन सा हो गया है ऐसा लग रहा मानो फंस गए। यूनिवर्सिटी प्रंबधन किसी सुरक्षित स्थान जैसे बेसमेंट में ले जाने की बात कर रहा है।यहाँ सभी भारतीय छात्रों में डर का माहौल है।अब केवल भारतीय सरकार से ही उम्मीद है की वे हमे यहाँ से निकालने के लिए अपने स्तर से कुछ प्रयास करे। 

बड़वाह में जान्हवी की  माँ बबीता एवं पिता दुर्गेश भी चिन्तित है।माँ ने बताया की जान्हवी 28 को भारत लौटने वाली थी फ्लाईट भी बुक हो गई थी। लेकिन इसके पहले ही युद्ध शुरू हो गया।जान्हवी से लगातार फोन पर चर्चा कर रही हूँ।भगवान से प्रार्थना भी है बेटी सुरक्षित रहे।परिजनों ने भारत सरकार से गुहार लगाई है की जान्हवी के साथ देश के अन्य बच्चो को भी तुरंत भारत लाने का प्रयास करे।इस मामले की जानकारी लगते ही क्षेत्रीय सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने भी मोबाईल से जान्हवी कि माता से चर्चा कर भरोसा दिलाया है कि पीएम मोदी जी सभी भारतीय छात्रों की चिंता कर रहे हैं व उन्हें भारत लाने के प्रयास में लगे हुए हैं।

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770, 7222980687*

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News