इतनी बड़ी लापरवाही, समझ से परे मुख्य चौराहे पर विशालकाय गड्ढा | Itni badi laparwahi, samajh se pare mukhya chourahe pr vishalkay gaddha

इतनी बड़ी लापरवाही, समझ से परे मुख्य चौराहे पर विशालकाय गड्ढा 

इतनी बड़ी लापरवाही, समझ से परे मुख्य चौराहे पर विशालकाय गड्ढा

धरमपुरी (गाैतम केवट) - जिले की तहसील धरमपुरी के बायपास चौराहे पर एक विशालकाय गड्ढा दुर्घटना को निमंत्रण दे रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले कई माह पूर्व निर्माण कार्य के लिए किया गया यह गड्ढा आज दिनांक तक खुदा हुआ है। जिसका न तो काम पूरा हुआ दिख रहा, ना ही गड्ढे की भरपाई की गई। जिसके कारण धरमपुरी के मुख्य चौराहे पर यातायात बाधित हो रहा है। ज्ञात हो कि यह मार्ग खलघाट से गुजरात की ओर जाने वाला मुख्य मार्ग है जिसे स्टेट हाइवे भी कहा जा सकता है। यहां पर ऐसी लापरवाही एक बड़ी दुर्घटना को निमंत्रण दे रही है । साथ ही निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदारों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार चौराहे पर सड़क के इस छोर से अगले छोड़ तक पानी निकास की पाइप लाइन डालने के लिए या गड्ढा किया गया था। 

इतनी बड़ी लापरवाही, समझ से परे मुख्य चौराहे पर विशालकाय गड्ढा

बताया जा रहा है जिसका कार्य पूर्ण हो चुका है या नही। मगर गड्ढे को ऐसे ही छोड़ दिया गया। पूर्व में चौराहे पर कई दुर्घटना भी हो चुकी है और अगर ऐसी ही दशा रही तो आगे भी दुर्घटना का भय बना रहेगा। नगर प्रशासन द्वारा ठेकेदार की लापरवाही और अधूरे कार्य को छोड़ने के बदले कोई उचित कार्यवाही भी करना चाहिए। क्षेत्र में छोटे-बड़े वाहनों का आवागमन लगा रहता है, मुख्य मार्ग (स्टेट हाइवे) होने की वजह से बहरी प्रदेश की वाहन भी इसी मार्ग से गुजरते हैं। जहां रोड किनारे एक ऐसा गड्ढा जिसकी चपेट में आने से बड़ी जनहानि हो सकती है रात्रि कालीन के समय अंधेरे में कोई बड़ी दुर्घटना हो जाए ये भी कहा नही जा सकता ? इस गड्ढे के बदले यातायात भी ग्रस्त हो रहा है, बड़े और लंबे वाहन रेंग रेंग कर कतारों में चौराहे से गुजर रहे हैं। साथ ही धरमपुरी तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का आवागमन भी इसी चौराहे पर लगा रहता है। मुख्य चौराहे की ऐसी दशा नगर में चर्चा का विषय बनते जा रहा है कि आखिर जिस उद्देश्य से इस गड्ढे की खुदाई की गई थी उसकी भरपाई क्यों नही की जा रही है।

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770, 7222980687*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News