नशामुक्त के संबंध में जागरूकता संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन कराए - कलेक्टर श्री जैन | Nasha mukt ke sambandh main jagrukta sambandhi karyakramo ka ayojan karaye

नशामुक्त के संबंध में जागरूकता संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन कराए - कलेक्टर श्री जैन

नशामुक्त के संबंध में जागरूकता संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन कराए - कलेक्टर श्री जैन

शाजापुर (मनोज हांडे) - कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने जिले की सभी जनपद पंचायतो के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए है कि स्थानीय स्तर पर ग्राम पंचायतों में निवासरत् नागरिकों को नशामुक्त के संबंध में जागरूकता संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन कराए तथा नशामुक्त ग्राम पंचायत पुरस्कार योजनातर्गत वित्तीय वर्ष 2021-22 में 26 जनवरी 2022 को जिले की एक नशामुक्त ग्राम पंचायत को पुरस्कृत करवाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। ताकि जिले की एक ग्राम पंचायत का चयन निर्धारित मापदण्ड अनुसार जिला स्तरीय समिति में किया जाकर जिले की किसी एक ग्राम पंचायत को पुरस्कृत किया जाए।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 08 मार्च 2021 को की गई घोषणा- कमांक 0564 नशामुक्त कार्यक्रम को जन आंदोलन का रूप दिये जाने एवं स्थानीय महिला स्वशाहयता समूह शोर्यदल इत्यादि की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। पूर्णतः नशामुक्त होने वाली ग्राम पंचायतों को पुरस्कृत किया जायेगा। मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रदेश को नशामुक्त बनाने की दिशा में प्रोत्साहित करने के लिये प्रत्येक जिले की एक नशामुक्त ग्राम पंचायत को राशि रूपये एक लाख दिये जाने की योजना नशामुक्त ग्राम पंचायत पुरस्कार योजना नियम-2018 दिनांक 18 फरवरी 2018 से प्रभावशील है।

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770, 7222980687*

Post a Comment

0 Comments