ट्रांसफॉर्म रूरल इंडिया फाउंडेशन (TRIF) के नेतृत्व में पांच दिवसीय उद्यम परीक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ | Transformer rural india foundation TRIF ke netrtv main panch divasiy uddham parikshan

ट्रांसफॉर्म रूरल इंडिया फाउंडेशन (TRIF) के नेतृत्व में पांच दिवसीय उद्यम परीक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ

ट्रांसफॉर्म रूरल इंडिया फाउंडेशन (TRIF) के नेतृत्व में पांच दिवसीय उद्यम परीक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ

मनावर (पवन प्रजापत) - नगर के नए जनपद पंचायत सभागृह में ट्रांसफॉर्म रूरल इंडिया फाउंडेशन (TRIF) के नेतृत्व में आयोजित पाँच दिवसिय उद्यम प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती पूजन के साथ बैंक प्रबंधक के कर कमलों द्वारा किया गया।

जिसमें उन्होंने उद्यम की विशेषताओं एवं अपने व्यापार को आगे किस प्रकार एक विशाल रूप दे सकते हे प्रेरणा देते हुए समझाइश दी। साथ ही उन्होंने बताया TRIF संस्था की प्रशंसा की, जो युवा नव निर्माण को आगे बढ़ाने के लिए एक अच्छा अवसर लेकर आई है। और सभी को इसका भरपूर लाभ उठाना चाहिए। साथ ही उन्होंंने अपने उद्बोधन में बताया की जिस प्रकार इस युवा निर्माण में हमारी आवश्यकता होगी हम सहयोग करेंगे। जैसे की बैंक ऋण उपलब्धता कौशल प्रशिक्षण जागरूकता एवं जानकारी में भी सहयोग करेंगे। किंतु युवाओं को भी लगन और मेहनत के साथ एक नया और बड़ा व्यापार नई सोंच के साथ प्रारम्भ करना होगा।

उन्होंने बताया कि हमारे पास पैसे की कमी नहीं है, कमी हे अच्छे लोगो की, मेहनती ईमानदार और प्रशर्मी लोगो की कमी है। जो एक लक्ष्य और एकाग्रता के साथ काम कर सके की आवश्यकता है। ईसी दौरान पल्ल्वी जैन और धनराज सिंह ने T.R.I.F. संस्था के ओद्योगिक प्रशिक्षण रोजगार निर्माण एवं उद्योग स्थापना कार्य के क्षेत्र में इस प्रकार कार्य कर रही है की विशेषताओं को बताते हुए समझाया की हमारी संस्था इसके अलावा कृषि विकास कार्य एवं शिक्षा स्वास्थ के क्षेत्र में भी जमीनी स्तर पर निस्वार्थ रूप से कार्य कर रही है। NRLM, BANK, RSETI, विभाग से आए हुए प्रबंधक ने संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए कहा की हम इस प्रकार सहयोगात्मक प्रवर्ति के साथ कार्य करने से ग्रामीण भारत में परिवर्तन कर सकते है।

इस अवसर में TRIF से पल्लवी जैन मैनेजर (TRIF), स्वाति व्यास, विशाल अवस्या, उज्ज्वल पाटीदार, स्वाति व्यास, नितेश नहाले, विशाल आवस्या व सरकारी विभाग NRLM, बैंक के पदाधिकारी RSETI विभाग के वरिष्ठ आदि उपस्थित रहे।

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Post a Comment

0 Comments