संगीत तनाव को काफी हद तक दूर करता है - सहायक जेल अधीक्षक संजय परमार | Sangeet tanav ko kafi had tak door karta hai

संगीत तनाव को काफी हद तक दूर करता है - सहायक जेल अधीक्षक संजय परमार

स्वरागिनी गायन ग्रुप ने उप जेल में बंदियों के बीच पेश किए नगमे

संगीत तनाव को काफी हद तक दूर करता है--सहायक जेल अधीक्षक संजय परमार

मनावर (पवन प्रजापत) - उप जेल में बंदियों का मानसिक तनाव दूर करने और मनोरंजन के निहितार्थ गीत संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्थानीय स्वरागिनी गायन ग्रुप के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक नगमे पेश किए। उल्लेखनीय है कि उप जेल में बंदियों के लिए पहली बार इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन रखा गया।

संगीत तनाव को काफी हद तक दूर करता है--सहायक जेल अधीक्षक संजय परमार

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सहायक जेल अधीक्षक संजय परमार ने गायक कलाकारों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि गीत-संगीत मानसिक तनाव को काफी हद तक दूर करता है। बंदी परिवार ,समाज से दूर रहकर जेल में रहते हैं। गीत संगीत इनके एकाकीपन को दूर करने के साथ-साथ अवसाद को दूर करने में भी मददगार होगा।

संगीत तनाव को काफी हद तक दूर करता है--सहायक जेल अधीक्षक संजय परमार

कार्यक्रम में स्वरागिनी गायन ग्रुप के अध्यक्ष संदीप जाजमें, सुखदेव राठौड़ ,डॉ राजेश चौहान, बेबी आहुति राठौड़ ,अश्विन नामदेव ने भजन, देशभक्ति गीत, प्रार्थना के साथ-साथ सदाबहार नगमे पेश किए। करीब ढाई घंटे तक चले इस अभिनव कार्यक्रम का  बंदियों ने जमकर आनंद लिया । कार्यक्रम का संचालन सामाजिक कार्यकर्ता और साहित्यकार विश्वदीप मिश्रा ने किया। कार्यक्रम में मुख्य जेल प्रहरी राजेंद्र मुवेल, जेल स्टाफ रेमसिंह मुवेल ,महेंद्र सिंह अजनारे, समर सिंह मंडलोई, पवन मुजाल्दा, हरीश मिश्रा भारत पटेल का सहयोग रहा।

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Post a Comment

0 Comments