| Samast vidhalayo ki kaksha 1 se 12vi tak ki samast kakshaye shat pratishat shamta ke sath prarambh

समस्त विद्यालयों की कक्षा 1 से 12वीं तक की समस्त कक्षाएं शत प्रतिशत क्षमता के साथ प्रारंभ की जा सकेगी

समस्त विद्यालयों की कक्षा 1 से 12वीं तक की समस्त कक्षाएं शत प्रतिशत क्षमता के साथ प्रारंभ की जा सकेगी

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - उप सचिव मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने बताया कि प्राथमिक स्तर की कक्षा 1 से 5 की कक्षाएं कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ प्रारंभ करने कक्षा 11वीं के 50 प्रतिशत विद्यार्थियों की क्षमता के साथ छात्रावास संचालन करने एवं कक्षा 8वीं, 10वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों की शत प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल/ छात्रावास खोलने की स्वीकृति प्रदान की गई थी।

राज्य शासन  द्वारा वर्तमान में कोविड-19 के कम प्रभाव को देखते हुए उक्त आदेश के अनुक्रम में दिशा-निर्देश प्रसारित किए गए है। समस्त विद्यालयों की कक्षा 1 से 12वीं तक की समस्त कक्षाएं शत प्रतिशत क्षमता के साथ प्रारंभ की सकेगी।  समस्त आवासीय विद्यालय कक्षा 1 से 12वीं तक की समस्त कक्षाओं के शत प्रतिशत विद्यार्थियों के लिए संचालित किये जा सकेगे। समस्त छात्रावास कक्षा 1 से 12वीं तक की समस्त कक्षाओं के शत-प्रतिशत विद्यार्थियों के लिए संचालित किये जा सकेगे। अभिभावकों की सहमति से ही विद्यार्थी विद्यालय/ छात्रावास में उपस्थित हो सकेंगे।  स्कूल प्रबंधन समिति द्वारा आवश्यकता अनुसार ऑनलाइन कक्षाओं/ डिजिटल माध्यम से पढाई के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

दूरदर्शन एवं व्हाट्सएप ग्रुप पर शैक्षिक सामग्री का प्रसारण पूर्ववत जारी रहेगा। समस्त विद्यालयों/छात्रावासों के शिक्षकों/ स्टॉफ का अनिवार्यतः डबल डोज़ टीकाकरण किया जाना सुनिश्चित किया जाए। टीकाकरण के संबंध में विभागीय समसंख्यक आदेश दिनांक 08.11.2021 द्वारा जारी दिशा-निर्देश यथावत रहेंगें।  किसी शिक्षक अथवा छात्र के संक्रमित होने की दशा में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की सहमति से जारी विभागीय समसंख्यक द्वारा जारी दिशा-निर्देश यथावत रहेंगे।  भारत सरकार/ राज्य स्तर से समय समय पर जारी एस. ओ. पी.  एवं कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन किया जाना अनिवार्य होगा

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Post a Comment

0 Comments