लाजवाब विधायक जी, दुल्हे से नई विद्युत डीपी काकरवाकर लोकार्पण | Lajawab vidhayak ji dulhe se nai vidhyut dp kakarwakar lokarpan

लाजवाब विधायक जी, दुल्हे से नई विद्युत डीपी काकरवाकर लोकार्पण

*विधायक पटेल ने 20 लाख रूपये की लागत के विद्युतीकरण कार्यो का करवाया लोकार्पण*

लाजवाब विधायक जी, दुल्हे से नई विद्युत डीपी काकरवाकर लोकार्पण

आलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - अभी तक आपने सुना होगा कि मतदान के दौरान दुल्हा या दुल्हन ने शादी से पहले मतदान करते हुए अभिनव पहल की और पहले मतदान किया अथवा परीक्षा के दौरान पहले परीक्षा दी और फिर विवाह के बंधन में बंधे। लेकिन शनिवार को आलीराजपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कुण्डवाट में विधायक मुकेश पटेल ने नई पहल करते हुए वैवाहिक जीवन की शुरूआत करने जा रहे दुल्हे से गांव के विकास कार्य में नई इबारत लिखवाने की पहल की और दुल्हे से गांव में विधायक निधि से प्रदत्त विद्युत डीपी का लोकार्पण करवाते हुए गांववासियों को बिजली की सौगात दिलवाई। जिसकी हर ओर प्रशंसा हो रही है।

लाजवाब विधायक जी, दुल्हे से नई विद्युत डीपी काकरवाकर लोकार्पण

जी हां, ये वाक्या हुआ आलीराजपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कुण्डवाट में यहां पर विधायक मुकेश पटेल ने विधायक निधी से 4.85 लाख रूपये की विद्युत डीपी विधायक निधि से स्थापित करवाई और शनिवार को वे विद्युत डीपी के लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान विधायक पटेल ग्राम कुण्डवाट के धार फलिया में एक विवाह कार्यक्रम शामिल हुए और विधायक ने वहा की विद्युत डीपी का उद्घाटन दुल्हे राजू पिता वेसला डावर से करवाने की पहल की। दुल्हे राजु ने जैसे ही विधिवत विद्युत डीपी का लोकार्पण किया ग्रामीणों में खुशी की लहर छा गई।

चार स्थानों पर 20 लाख रूपये की लागत से स्थापित विद्युत डीपी का किया लोकार्पण

विधायक पटेल ने शनिवार को विधायक निधि से स्वीकृत 20 लाख से अधिक के नवीन विद्युतीकरण कार्यो का लोकार्पण ग्रामीणों से करवाया। जिसमें ग्राम पिपलियावाट सेमली फलिया में 4.60 लाख रूपये, कुण्डवाट बयड़ी फलिया में 5.51 लाख रूपये, ग्राम कुण्डवाट धार फलिया में 4.85 लाख रूपये और ग्राम कुम्भी पटेल फलिया में 4.36 लाख की विद्युत डीपी का लोकार्पण ग्रामीणों से करवाया। इस दौरान ग्रामीणों का शॉल, श्रीफल भेंटकर पुष्पमाला पहनाकर सम्मान किया गया। इस दौरान ग्राम कुम्भी के रावजी बामनिया ने बताया की पहले बड़दली में लगी डीपी से बिजली लाते थे और अब हमारे गांव में 18 साल में पहली बार विद्युत डीपी की सौगात विधायक मुकेश पटेल ने दी।

*80 वर्षीय वृद्धा को पेंशन दिलवाने के दिए निर्देश*

वहीं विधायक पटेल ने बताया की शनिवार को उमराली के साप्ताहिक हाट बाजार में एक 80 वर्षीय वृद्ध महिला फुलबाई पति गुलु से मिला और उनकी समस्या जानी। वृद्ध महिला ने बताया में ग्राम थोड़सिंधी के वाकीसाल फलिया की रहने वाली हूं और मुझे वृद्धा पेंशन के 600 रूपये का लाभ नहीं मिल रहा है। विधायक पटेल ने तुरंत अलीराजपुर जनपद सीईओ को निर्देशित करते हुए बताया की फृलबाई को पेंशन योजना का लाभ तत्काल दिया जाएं।

इस दौरान पिपलियावा से फतु डोबड़ा, रंगेश, कुण्डवाट से इगरसिहं, नरतम नसरिया पटेल, कुम्भी से रावजी बामनिया, बड़दा से सुरेश चौहान, विदेश पटेल, जुनेद कुरैशी, सुरेश राठौर, दिलीप पटेल, गवरसिहं सरपंच फुलमाल, इशु सरपंच रातड़, थावरिया आम्बा, ईडा रावत बोरकुआ आदि सहित बडी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। 

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Post a Comment

0 Comments