सीएम हेल्पलाइन में कोई भी शिकायत नॉनअटेंड नहीं रहे | CM helpline main koi shikayat nonattend nhi rhe

सीएम हेल्पलाइन में कोई भी शिकायत नॉनअटेंड नहीं रहे

कलेक्टर ने समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

सीएम हेल्पलाइन में कोई भी शिकायत नॉनअटेंड नहीं रहे

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों के निराकरण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन में कोई भी शिकायत नॉनअटेंड नहीं रहे अन्यथा अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। शिकायत को अटेंड नहीं करना गंभीर लापरवाही है। जैसे ही शिकायत प्राप्त होती है उसका एल वन स्तर पर ही निराकरण सुनिश्चित कर दें।

सीएम हेल्पलाइन में 100 दिवस से अधिक समय से लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा की गई। सर्वाधिक शिकायतें कृषि, राजस्व, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, वित्त, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, श्रम आदि की लंबित हैं। कलेक्टर द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि आगामी समय अवधि बैठक के पूर्व 50 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण कर दिया जाए। जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया की पात्रता पर्ची से संबंधित लंबित शिकायतों का निराकरण किया जाना संभव नहीं है उनका विधिवत फॉर क्लोज किया जाए।

वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा की गई। सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि जिन व्यक्तियों के प्रथम तथा द्वितीय डोज लगाए जाने शेष हैं उनकी सूची तैयार कर दूरभाष पर उनको सूचित किया जाए। इसकी मानिटरिंग एसडीएम स्वयं करें। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रतिदिन टीकाकरण की रिपोर्ट प्रत्येक संध्या को प्रेषित करें। जीएमडीईसी को निर्देशित किया कि औद्योगिक क्षेत्र में शत प्रतिशत टीकाकरण करवाया जाए।

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