बिजली कटौती और जले ट्रांसफार्मर से किसान हो रहे है परेशान-पटेल | Bijli katoti or jale transformar se kisan ho rhe hai pareshan

बिजली कटौती और जले ट्रांसफार्मर से किसान हो रहे है परेशान-पटेल

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पटेल ने ऊर्जा मंत्री को पत्र लिखकर किसानो को राहत दिलाने की मांग की

बिजली कटौती और जले ट्रांसफार्मर से किसान हो रहे है परेशान-पटेल

आलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - आदिवासी बाहुल्य इस जिले मे इन दिनो ग्रामिण क्षैत्रो मे बेतहाषा कटौती की जा रही है, वहि ट्रांसफार्मर जलने से किसान वर्ग परेशान हो रहा है। जिले मे आए दिन विद्युत डिपिया जल रही है, किसान इस समस्याओं को लेकर बिजली विभाग जाते हे, परंतु अधिकारी किसानो की सुनवाई नही कर रहे है, वह बहाना बनाकर रवाना कर देते है। इस मामले को लेकर मप्र के ऊर्जा मंत्री को पत्राचार से अवगत कराकर किसानो को राहत प्रदान करने की मांग की है। किसानो की सुनवाई नही हुई तो जिले के किसानो को साथ लेकर कांग्रेस पार्टी आगामी दिनो मे बिजली विभाग का घेराव कर धरना-प्रदर्षन करेंगी। उक्त बाते जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल ने गुरुवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति मे कहि। 

*किसानो को साथ लेकर करेंगे आंदोलन*

श्री पटेल ने बताया कि जिले मे अघोषित बिजली कटौती और ट्रांसफार्मर जलने से ग्रामीण किसान परेशान हो रहे हैं। वहि रबी सीजन की तैयारियों में जुटे किसानों की चिंता भी बढ़ना शुरू हो गई। प्रदेष की भाजपा सरकार को किसानों की कोई चिंता नही है। उनको किसानो की समस्याओं से कोई लेना देना नही है। वर्तमान मे खरीफ फसलों की कटाई से मुक्त हो रहे किसान अब रबी सीजन की फसलों की बोवनी में जुट रहे हैं, लेकिन ग्रामीण अंचलों में पर्याप्त बिजली आपूर्ति की समस्या, बार-बार बिजली गुल होने, बिजली तारों और डीपी में होने वाले फाल्ट के कारण किसानों को रबी सीजन की सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है। बिजली तारों में स्पार्किंग और फाल्ट आने की समस्या आ रही है। पटेल ने बताया कि किसान वर्ग विद्युत विभाग कार्यालय में शिकायत करने पहुंच रहे हैं, लेकिन ना तो ग्रामीण क्षेत्रों में अघोषित बिजली कटौती से निजात मिल रही है और ना ही जले पड़े ट्रांसफार्मर सुधारे जा रहे हैं। जिससे किसान बहुत परेषान हो रहा है। पटेल ने बताया कि इस तरह की समस्याओं को लेकर जिले के ग्रामिण किसान प्रतिदिन हमारे पास आ रहे हे। इस मामले को लेकर प्रदेष के ऊर्जा मंत्री को पत्राचार के माध्यम से अवगत कराया गया है, ताकि किसानो को राहत मिल सके। पटेल ने चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानो के साथ खडी है, उनकी समस्याओं का समाधान ओर हल नही होने पर किसानो को लेकर सडको पर उतरकर विद्युत विभाग का घेराव कर धरना-प्रदर्षन करेंगे।  

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Post a Comment

0 Comments