बाबाजी बालीपुर के जयकारों से गूंजा ग्राम गुलाटी | Babaji balipur ke jaykaro se gunja gram gulati

बाबाजी बालीपुर के जयकारों से गूंजा ग्राम गुलाटी 

देव दीपावली पर संतो के दर्शन कर लिया आशीर्वाद

ढोल, ताशे की गूंज के साथ शोभायात्रा में जमकर की आतिशबाजी

बाबाजी बालीपुर के जयकारों से गूंजा ग्राम गुलाटी

मनावर (पवन प्रजापत) - गुलाटी में ब्रह्मलीन संत 1008 श्री गजानन जी महाराज  की याद में देव दीपावली महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान पूरे ग्राम को विद्युत सज्जा और रंगोली से सजाकर बाबा जी की शोभा यात्रा की ग्रामीणों ने भव्य अगवानी की। गौरतलब है कि प्रतिवर्ष ग्राम गुलाटी में देव दीपावली पर इस आयोजन के माध्यम से अपने गुरु के प्रति शिष्यों के द्वारा निष्ठा और श्रद्धा व्यक्त की जाती है।

बाबाजी बालीपुर के जयकारों से गूंजा ग्राम गुलाटी

शोभायात्रा में सजाए गए रथ में बाबाजी बालीपुर की प्रतिमा के साथ उनके  अनन्य शिष्य संत योगेश जी महाराज और संत सुधाकर जी महाराज विराजित थे। शोभा यात्रा का जगह जगह भव्य स्वागत कर ग्रामीणों ने संतों का आशीर्वाद लिया। वही शोभायात्रा में युवक और युवतियां भजनों, गरबो और ढोल पर जमकर थिरकते नजर आए। बाबा जी के जयकारे से सारा आसमान गूंज उठा।

    ग्राम गुलाटी के सामाजिक कार्यकर्ता पन्नालाल गहलोत और माधव गहलोत ने बताया कि ।सन 2007 से प्रतिवर्ष कार्तिक शुक्ल चतुर्दशी पर बालीपुर धाम के सभी गुरु भक्त दूर-दूर से आकर ग्राम गुलाटी में बाबा जी की शोभा यात्रा मैं शामिल होते हैं। ब्रह्मलीन संत श्री गजानन जी महाराज प्रतिवर्ष ग्राम गुलाटी में अपने शिष्यों के हाल-चाल जानने,अपना आशीर्वाद देने आते थे। उनकी स्मृति को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए गुरु भक्तों द्वारा प्रतिवर्ष यह आयोजन किया जाता है। भोपाल से  बाबाजी के अनन्य भक्त मनोहर सोनी  प्रतिवर्ष सेकड़ो श्रद्धालुओं को बालीपुरधाम के दर्शन करवाते है ।कुक्षी,बाग ,जोबट अलीराजपुर, इंदौर बड़वानी मनावर से बड़ी संख्या में गुरु भक्त आकर इस कार्यक्रम को सफल बनाते है ।

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Post a Comment

0 Comments