जोबट विधानसभा उपचुनाव मतगणना 02 नवंबर सुबह 8 बजे शासकीय महाविद्यालय मे प्रारंभ होगी | Jobat vidhansabha upchunav matgatna 02 november subah 8 baje

जोबट विधानसभा उपचुनाव मतगणना 02 नवंबर सुबह 8 बजे शासकीय महाविद्यालय मे प्रारंभ होगी

प्रषासन द्वारा मतगणना स्थल पर सुरक्षा संबंधित व्यापक प्रबंधक किए

जोबट विधानसभा उपचुनाव मतगणना 02 नवंबर सुबह 8 बजे शासकीय महाविद्यालय मे प्रारंभ होगी

आलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - जोबट विधानसभा उप निर्वाचन के तहत मतों की गणना 2 नवंबर मंगलवार सुबह 8 बजे से शासकीय महाविद्यालय अलीराजपुर में प्रारंभ होगी। जिला प्रषासन द्वारा मतगणना स्थल सहित अन्य स्थानों पर सुरक्षा के कडे प्रबंध किये है। मतगणना कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारी सुबह साढे 6 बजे अपने-अपने निर्धारित स्थान पर बैठ जाएंगे। राजनैतिक दलों के मतगणना अभिकर्ताओं को भी मतगणना हेतु निर्धारित समय पर उपस्थित रहना होगा। मतगणना स्थल पर कडे सुरक्षा प्रबंधों के बीच प्रवेष की व्यवस्थाएं सुनिष्चित होंगी। मतगणना हेतु दो कक्षों में 7-7 मतगणना टैबलों के माध्यम से मतों की गणना की जाएगी। सर्वप्रथम डाक मतपत्रों की गणना की जाएगी। आयोग के निर्देषानुसार व्हीव्हीपेड पर्ची की गणना हेतु भी प्रबंध किये गए है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मनोज पुष्प, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने मतगणना स्थल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने आवष्यक निर्देष भी दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ संस्कृति जैन, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी सीएल चनाप, रिटर्निंग आफिसर जोबट जगदीष मेहरा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। 

*मतगणना स्थल पर मोबाइल पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा*

शासकीय महाविद्यालय अलीराजपुर में मतगणना स्थल पर मोबाइल पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना स्थल के बाहर प्रषासन द्वारा मोबाइल रखने संबंधित व्यवस्था नहीं की जाएगी। मतों की गणना स्थल पर प्रत्येक संबंधित व्यक्ति को प्रवेष हेतु जारी अधिकृत प्रवेष कार्ड के साथ ही प्रवेष मिल सकेगा। बगैर पास के किसी भी व्यक्ति को मतगणना स्थल पर प्रवेष नहीं दिया जाएंगा। मतों की गणना के दौरान मतगणना कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारी एवं मतगणना अभिकर्ताओं केके लिए पृथक से प्रवेष द्वार रहेगा। मतगणना में लगे अधिकारी-कर्मचारी, अर्भिकर्ता आदि मतगणना स्थल पर एक बार प्रवेष के पष्चात बाहर आना-जाना नहीं कर सकेंगे। 

*मतगणना स्थल पर मीडिया हेतु रहेगी विषेष व्यवस्था*

जोबट विधानसभा मतगणना स्थल पर जिला प्रषासन द्वारा मीडिया के लिए विषेष प्रबंध किये गए है। मतगणना स्थल पर मीडिया सेन्टर बनाया गया है। उक्त स्थल को मीडिया के लिए वाईफाई झोन बनाया गया है। मीडिया के लिए टेलीविजन, चार्जर सहित कोविड-19 से बचाव संबंधित प्रबंधों के सहित मीडिया कक्ष को तैयार किया गया है। साथ ही काॅलेज भवन के बीच स्थित खुले स्थल पर जिला प्रषासन द्वारा बैठक हेतु टैंट के साथ-साथ बडी एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था भी की है। मतगणना स्थल पर कोविड-19 से बचाव संबंधित निर्देषों का पालन सहित अन्य सुरक्षा इंतजामों के तहत मेडीकल टीम उपस्थित रहेंगी। जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प के निर्देषानुसार मतगणना स्थल पर प्रत्येक राउंड के मतों की जानकारी के आंकडे अलाउंसमेंट के माध्यम से आमजनता तक पहुंचेगे। मतगणना स्थल, के साथ-साथ दाहोद नाका एवं बस स्टैंड क्षेत्र में भी अलाउंसमेंट के माध्यम से मतगणना के प्रत्येक राउंड की जानकारी पहुंचेगी। मतगणना के दौरान मतगणना स्थल सहित जिले के समस्त नगरीय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में थाना क्षेत्रांतर्गत पुलिस के विषेष सुरक्षा प्रबंध रहेंगे। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने उक्त संबंध में समस्त पुलिस अधिकारीगण एवं समस्त थाना प्रभारीगण को निर्देष दिए है। मतगणना कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों, राजनैतिक दलों के मतगणना अभिकर्ताओं, मीडिया आदि के वाहनों की पार्किंग हेतु कलेक्टोरेट कार्यालय परिसर स्थित पार्किंग स्थल निर्धारित किया गया है।

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News