अपर कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई की गई | Upper collector dvara jansunvai

अपर कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई की गई

अपर कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई की गई

उज्जैन (रोशन पंकज) - मंगलवार को बृहस्पति भवन में अपर कलेक्टर श्री संतोष टैगोर एवं सीईओ जिला पंचायत सुश्री अंकिता धाकरे द्वारा विभिन्न आवेदनों पर जनसुनवाई की गई। आगर-मालवा के बड़ौद निवासी भरत कुमार ने आवेदन दिया कि घोंसला में उनका एक भूखण्ड है, जिस पर स्थानीय व्यक्ति द्वारा कब्जा कर मकान का  निर्माण कर लिया गया है। अत: उनके भूखण्ड पर उन्हें कब्जा दिलवाया जाये। इस पर एसडीएम महिदपुर को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये।

देसाई नगर कॉलोनी निवासी पिंकी वर्मा पति संतोष वर्मा ने आवेदन दिया कि उन्होंने जाति प्रमाण-पत्र बनवाने हेतु कई माह पहले आवेदन दिया था, परन्तु आज दिनांक तक उन्हें प्रमाण-पत्र नहीं दिया गया है। इस पर अनुविभागीय अधिकारी उज्जैन नगर को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम पासलोद तहसील नागदा निवासी भारतसिंह पिता जोरावरसिंह ने आवेदन दिया कि उन्होंने उन्हेल के बीज विक्रय केन्द्र से मूंगफली बोने के लिये मूंगफली के बीज क्रय किये थे। क्रय करते समय दुकानदार ने कहा था कि बीज अच्छी गुणवत्ता का है, परन्तु उक्त बीज को बोने के बाद आवेदक को वांछित फसल प्राप्त नहीं हुई है। अत: विक्रेता द्वारा आवेदक के साथ धोखाधड़ी की गई है और प्रार्थी को काफी नुकसान हुआ है। भारतसिंह ने कहा कि उन्हें उनके नुकसान की भरपाई दी जाये। इस पर उप संचालक कृषि कल्याण को आवश्यक कार्यवाही करने के लिये कहा गया।

बड़नगर रोड निवासी संगीताबाई ने आवेदन दिया कि वे पैर से दिव्यांग हैं व गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रही हैं। उन्हें शासकीय भूमि पर रहने के लिये पट्टा दिलवाया जाये। इस पर एसडीएम उज्जैन नगर को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

वसन्त विहार निवासी रामलाल मालवीय पिता भवानीलाल मालवीय ने आवेदन दिया कि उन्होंने एक निजी इंश्योरेंस कंपनी से बीमा करवाया था। पॉलिसी की अवधि पूर्ण होने पर उन्हें आज दिनांक तक कंपनी द्वारा परिपक्वता राशि प्रदाय नहीं की गई है तथा कंपनी द्वारा आवेदक के साथ धोखाधड़ी की गई है। इस पर एडीएम को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये।

गांधी चौक बड़नगर निवासी अशोक पिता समरथमल संघवी ने आवेदन दिया कि वे वरिष्ठ नागरिक होकर श्रवणबाधित हैं तथा उनके पास आय का कोई स्त्रोत नहीं है। प्रार्थी के चार भाई हैं, लेकिन उनकी ओर से उन्हें गुजर-बसर के लिये कोई सहायता उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है। अत: शासन द्वारा उन्हें दिव्यांगजनों के हित के लिये दी जाने वाली आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जाये। इस पर एसडीएम बड़नगर को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

गणेश टेकरी पटेल नगर निवासी राजेन्द्र कश्यप ने आवेदन दिया कि विगत 7 मई को पुत्री के विवाह के लिये उन्होंने शहर के एक मैरिज गार्डन को बुक किया था तथा एडवांस राशि गार्डन के मालिक को फरवरी में जमा करा दी थी। कोरोना संक्रमण के कारण शासन द्वारा जारी गाईड लाइन को देखते हुए उन्होंने मई माह में वैवाहिक कार्यक्रम को निरस्त किया था तथा गार्डन मालिक से एडवांस राशि लौटाने के लिये कहा, परन्तु आज दिनांक तक उन्हें राशि वापस नहीं की गई है। इस पर तहसीलदार उज्जैन को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

इसी प्रकार अपर कलेक्टर एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों द्वारा अन्य मामलों में जनसुनवाई की गई।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News