"टीकाकरण महाअभियान" छूटे हुए लोगों ने लगवाया टीके का पहला और दूसरा डोज | Tikakaran maha abhiyan chhute hue logo ne lagwaya tike ka pahla or dusra doze

"टीकाकरण महाअभियान" छूटे हुए लोगों ने लगवाया टीके का पहला और दूसरा डोज

मोबाइल वेक्सीनेशन टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर किया गया वेक्सीनेशन

"टीकाकरण महाअभियान" छूटे हुए लोगों ने लगवाया टीके का पहला और दूसरा डोज

उज्जैन (रोशन पंकज) - सोमवार को टीकाकरण महाअभियान के अन्तर्गत छूटे हुए लोगों ने कोविशिल्ड और कोवेक्सीन का पहला एवं दूसरा डोज लगवाया। इस दौरान बनाई गई मोबाइल वेक्सीनेशन टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर छूटे हुए लोगों का वेक्सीनेशन किया गया। आगर रोड स्थित कैंसर युनिट में टीका लगवाने आई विष्णुदेवी सोलंकी ने बताया कि उन्हें आज कोविशिल्ड का दूसरा डोज लग गया है। वे कृष्ण विहार कॉलोनी में रहती हैं। अपने बेटे के साथ वे टीकाकरण केन्द्र पर टीका लगवाने के लिये आई थी। उन्होंने केन्द्र की व्यवस्थाओं की प्रशंसा की।


कोविशिल्ड का दूसरा डोज लगवाने आये ढांचा भवन निवासी शिवचारण किराने की दुकान पर कार्य करते हैं। उनके परिवार में चार लोग हैं। सभी ने टीके के दोनों डोज लगवा लिये हैं। परिवार में बस वे ही बचे हुए थे। उन्हें भी आज कोविशिल्ड का दूसरा डोज लग चुका है। उन्होंने कहा कि केन्द्र पर आने के पांच मिनट के अन्दर ही उन्हें टीका लग गया।


ढांचा भवन निवासी 26 वर्षीय गृहिणी रोशन बेग कैंसर युनिट में टीके का दूसरा डोज लगवाने के लिये आई थी। उन्होंने कहा कि उनके परिवार में सभी को टीका लग चुका है। जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, वे टीका अवश्य लगवायें।


इंदिरा नगर स्थित टीकाकरण केन्द्र में 30 वर्षीय दिलीप मंडावरिया अपनी पत्नी के साथ टीका लगवाने के लिये आये थे। उन्होंने बताया कि उन्हें और उनकी पत्नी को एकसाथ कोविशिल्ड का पहला डोज लगा था और आज दूसरा डोज भी लग चुका है। टीकाकरण केन्द्र पर सभी व्यवस्थाएं बहुत अच्छी की गई हैं।


अतिरिक्त विश्व बैंक कॉलोनी ढांचा भवन में 55 वर्षीय सुगनबाई अपनी बेटी के साथ कोविशिल्ड का दूसरा डोज लगवाने के लिये आई थी। यहां 35 वर्षीय जितेन्द्र भी अपनी पत्नी के साथ कोविशिल्ड का दूसरा डोज लगवाने के लिये आये थे। उन्होंने बताया कि उनके सभी परिचितों को तथा परिवार के लोगों को उन्होंने टीका लगवाने के लिये प्रेरित किया। सभी लोगों ने टीका लगवा लिया है। टीकाकरण केन्द्र पर आने वाले सभी लोगों ने प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की प्रशंसा की। 85 वर्षीय ताराबाई ने टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर आज कोविशिल्ड का डोज लगवाया। उन्होंने बताया कि अस्वस्थ होने के कारण वे टीका नहीं लगवा पाई थी। आज उन्होंने पहला डोज लगवाया है। सभी को अनिवार्य रूप से टीका लगवाना चाहिये। टीकाकरण महाअभियान के दौरान मोबाइल वेक्सीनेशन टीम द्वारा विभिन्न जगहों पर पहुंचकर छूटे हुए लोगों का टीकाकरण किया गया।

Post a Comment

0 Comments