ग्राम जाजमखेड़ी में मनाई तेजा दशमी बाबा रामदेव मंदिर में चढाए कपड़े के घोड़े | Gram jajamkhedi main manai teja dashmi baba ramdev mandir

ग्राम जाजमखेड़ी में मनाई तेजा दशमी बाबा रामदेव मंदिर में चढाए कपड़े के घोड़े

ग्राम जाजमखेड़ी में मनाई तेजा दशमी बाबा रामदेव मंदिर में चढाए कपड़े के घोड़े

मनावर (पवन प्रजापत) - क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में गुरूवार को ’’तेजा दशमी’’ का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। ग्राम जाजमखेड़ी में बाबा रामदेव के मंदिर में भादवी बीज से तेजा दशमी तक जमा-जागरण का भी उत्सव मनाया गया।

ग्राम जाजमखेड़ी में मनाई तेजा दशमी बाबा रामदेव मंदिर में चढाए कपड़े के घोड़े

          तेजा दशमी के अवसर पर ग्राम गुलाटी, कुराड़ाखाल, बालीपुर, देदला आदि गांवों में भी यह उत्सव मनाया गया। जाजमखेड़ी फाटे पर स्थित तेजाजी मंदिर में सुबह से ही भक्तों द्वारा पूजन कर प्रसादी ग्रहण की। इस अवसर पर ग्राम में ट्रैक्टर-ट्राली में तेजाजी की अखंड ज्योत व बाबा रामदेव की झांकी के साथ चल समारोह भी निकाला गया। जिसमें महिलाएं और बालिकाएं गरबा नृत्य करते हुए चल रही थी। सिर्वी समाज ने बाबा रामदेव के मंदिर में कपड़े के घोड़ें बनाकर उनकी चढौती की। धामनोद के एक भक्त ने बाबा रामदेव के मंदिर संगमरमर का घोड़ा भी दान किया। इस अवसर पर अभा सिर्वी समाज के प्रांतीय अध्यक्ष कैलाश मुकाती, समाज प्रमुख टीकमलाल पंवार, रमेश चोयल, भानालाल पंवार, राधेश्‍याम मुकाती, सोहन सोलंकी (वीआईपी), दिनेश परिहार, भगवान जिराती, पुनाजी सोलंकी, पूजारी खेमाजी परिहार, नाथुलाल सोलंकी, रवि भानाजी, गणेश जर्मण, शांतिलाल पाटीदार, विक्रम निंगवाल आदि उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News