डीजे संचालकों ने सौंपा ज्ञापन हमें भी रोजगार करने दो | DJ sanchalako ne sopa gyapan hame bhi rojgar karne do

डीजे संचालकों ने सौंपा ज्ञापन हमें भी रोजगार करने दो

डीजे संचालकों ने सौंपा ज्ञापन हमें भी रोजगार करने दो

धामनोद (मुकेश सोडानी) - कोरोना संक्रमण के दौर में लगाए  गए प्रतिबंधों के बीच डीजे संचालकों ने पुनः व्यवसायिक छूट देने की मांग प्रशासन से की है। अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को थाना परिसर पर एसडीओपी राहुल खरे  एवं थाना प्रभारी राजकुमार यादव को मुख्यमंत्री एवं जिलाधीश के नाम एक ज्ञापन सौंपा ज्ञापन में मांग की गयी कि उनका व्यवसाय संचालित हो सके इसके लिए उन्हें  छूट दी जाए ताकि उनकी रोजी रोटी का भी गुजारा हो सकें उनका कहना है डीजे संचालक करीब दो वर्ष से कारोबार ठप होने का दंश झेल रहे हैं उनका कारोबार पिछले वर्ष भी ठप रहा जिससे उनके परिवार का भरण पोषण मुश्किल हो गया है।  कोरोना संक्रमण को  कम  होते देखते हुए हमारे व्यवसाय पर भी छूट  निर्धारित की जाए। जिससे कि हम सभी अपना व्यवसाय सुचारू रूप से संचालित कर सकें। व्यवसायियों ने जल्द ही उचित एवं जल्द निर्णय लेने का अनुरोध करते हुए इस काम से जुड़े लोगों को राहत देने की मांग की। व्यवसायियों ने कहा है कि लॉकडाउन में भी शादी-ब्याह व अन्य कार्यक्रमो विगत दो वर्षों से डीजे पर प्रतिबंध है डीजे के साथ साथ डीजे पर कार्य करने वाले कर्मचारी कर्मचारियों पर भूखे मरने की नौबत आ गई  है।

डीजे संचालकों ने सौंपा ज्ञापन हमें भी रोजगार करने दो

अन्य व्यवसाय में छूट मिली तो हमें क्यों 

मौजूद डीजे संचालकों ने बताया कि अन्य व्यवसाय में लगभग सभी तरह से छूट मिल चुकी है संक्रमण भी लगभग खत्म हो गया है ऐसे में दो वर्षों से  बंद पड़े डीजे व्यापार को भी सुचारू किया जाए ताकि वह बैंक का ऋण एवं अन्य खर्च कर भर सके ज्ञापन में चेतावनी स्वरूप बताया कि यदि उन्हें उनका व्यापार नहीं शुरू करने दिया जाता तो सभी डीजे शासन के सुपुर्द कर देंगे क्योंकि विगत दो वर्षों से वह समय पर  लिए ऋण की किस्त भी नहीं भर पाए  अपनी मांगों में उन्होंने बताया कि अब रियायत  बेहद आवश्यक है ताकि उनकी भी आजीविका चल सके कुछ डीजे संचालकों ने बताया कि जब भी वह कहीं डीजे बजाते बजाते हैं तो पुलिस का भय रहता है जबकि क्षेत्र में सभी दूर रेलिया  और अन्य आयोजन खुलेआम किए जा रहे हैं लेकिन सिर्फ डीजे बजाने पर ही प्रतिबंध है एसा क्रम चलता रहा तोउनके ऊपर भूखे मरने की नौबत आ जाएगी जल्द रियायत मिले  इसलिए एकजुट होकर डीजे संचालक अब मैदान में है।

विधायक  को भी सौंपा ज्ञापन

इसी संदर्भ में मौजूद सभी लोगों ने विधायक पाची लाल मेड़ा को भी ज्ञापन सौंपा ज्ञापन में अपने रोजगार को लेकर सभी के द्वारा मांग की गई जिस पर विधायक ने संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखकर शीघ्र समस्या हल करने के बाद कही करीब 300 से अधिक डीजे वाले मौजूद थे वहां पर डीजे एसोसिएशन के अध्यक्ष बालाराम सोलंकी उपाध्यक्ष अमन पाटीदार संतोष कुमार कुशवाहा कोषाध्यक्ष संतोष कुशवाहा मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments