कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायत निराकरण के दिए निर्देश | Collector ne cm helpline ki shikayat nirakran ke diye nirdesh

कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायत निराकरण के दिए निर्देश

कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायत निराकरण के दिए निर्देश

छतरपुर - कलेक्टर श्री शीलेन्द्र सिंह ने सभी कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों को आगामी समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम के दृष्टिगत सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर राशन वितरण से संबंधित सभी शिकायतों के निराकरण के लिए निर्देशित किया है। इस कार्य में लापरवाही पाये जाने पर संबंधित दुकान के विक्रेता और क्षेत्रीय कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

कलेक्टर ने आगामी 7 सितम्बर को आयोजित होने वाले अन्न उत्सव दिवस के लिए स्थानीय निकाय के अधिकारियों से समन्वय कर समय सीमा में सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं। इसके अतिरिक्त उपायुक्त सहकारिता को अधीनस्थ सहकारिता निरीक्षक और समिति प्रशासक को क्षेत्र की समिति और दुकान का नियमित रूप से भ्रमण करने और नागरिक आपूर्ति निगम के महाप्रबंधक को शासकीय उचित मूल्य दुकान में खाद्यान्न का वितरण समयावधि में कराने के लिए निर्देशित किया गया है। हितग्राही को खाद्यान्न नहीं मिलने और कालाबाजारी की शिकायत प्राप्त होने पर दुकान विक्रेता के साथ-साथ समिति प्रशासक और सहकारिता निरीक्षक को दोषी मानकर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments