शरद पवार और PM मोदी के बीच 50 मिनट तक चली बैठक | Sharad pawar or PM modi ke bich 50 minute tak chali bethak

शरद पवार और PM मोदी के बीच 50 मिनट तक चली बैठक

शरद पवार और PM मोदी के बीच 50 मिनट तक चली बैठक

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। शरद पवार सुबह 10.30 बजे पीएम आवास पहुंचे और करीब 1 घंटा वहां रहे। इस मुलाकात को बहुत अहम माना जा रहा है और महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच अंदरखाने चल रही उठापटक से जोड़ा जा रहा है। खास बात यह है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शुक्रवार से दिल्ली में हैं और कल ही उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। यही नहीं केंद्रीय मंत्री पीयुष गोयल ने भी कल शाम को शरद पवार से मुलाकात की थी। इस बारे में शरद पवार के दफ्तर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन बताया गया है कि एनसीपी नेता नवाब मलिक अब से थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देंगे। यह भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के बारे में शरद पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को जानकारी दे दी थी। पवार सरकारी बैंकों के संबंध में पीएम मोदी से मिले हैं।

क्या फिर मुख्यमंत्री बनेंगे देवेंद्र फडणवीस?

हाल ही में मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया, लेकिन देवेंद्र फडणवीस को कोई मंत्री पद नहीं दिया गया। देवेंद्र फडणवीस भी कहते आए हैं कि वे महाराष्ट्र में ही रहेंगे। अब कहा जा रहा है कि अंदरखाने कुछ न कुछ जरूर पक रहा है, इसीलिए देवेंद्र फडणवीस को केंद्र में नहीं लाया गया। यानी पार्टी कहीं न कहीं इस उम्मीद में है कि देवेंद्र फडणवीस को फिर से मुख्यमंत्री बनने का मौका मिल सकता है।

कांग्रेस से नाराज हैं शरद पवार?

शरद पवार महाराष्ट्र के कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोल से खफा हैं और उन्होंने पार्टी आलाकमान से नाना पटोले की शिकायत की है। दरअसल, नाना पटोल ने बीते दिनों कहा था कि अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अकेले लड़ेगी और पार्टी कहेगी तो वे मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालने के लिए भी तैयार हैं। नाना पटोले का यह बयान शरद पवार को रास नहीं आया और उन्होंने सोनिया गांधी - राहुल गांधी से शिकायत की है। मीडिया रिपोर्ट्स में तो यहां तक कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने अब शरद पवार को मनाने का प्रयास शुरू कर दिया है। नाना पटोले को जल्द दिल्ली बुलाकर सफाई मांगी जा सकती है।

Post a Comment

0 Comments