आयुष मंत्री श्री कावरे ने कोसमी में 70 आवासहीनो को दिया आवासीय भूमि का पट्टा | Ayush mantri shri kavre ne kosmi main 70 avasahino ko diya awasiy bhumi ka patta

आयुष मंत्री श्री कावरे ने कोसमी में 70 आवासहीनो को दिया आवासीय भूमि का पट्टा

आयुष मंत्री श्री कावरे ने कोसमी में 70 आवासहीनो को दिया आवासीय भूमि का पट्टा

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - मध्य प्रदेश शासन के आयुष मंत्री श्री राम किशोर "नानो" कावरे के मुख्य आतिथ्य में आज 4 जुलाई को बालाघाट तहसील के ग्राम कोसमी में आवासहीन लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में 70 आवासहीन लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा दिया गया।

आयुष मंत्री श्री कावरे ने कोसमी में 70 आवासहीनो को दिया आवासीय भूमि का पट्टा

     पट्टा वितरण कार्यक्रम में पंचायत प्रतिनिधि, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, एसडीएम श्री के सी  बोपचे, तहसीलदार श्री राम बाबू देवांगन एवं अन्य अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे । इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों एवं अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों ने पौधरोपण भी किया।

    उल्लेखनीय है कि ग्राम कोसमी में 70 लोगों ने  शासकीय भूमि पर अपने रहने के लिए छोटे-छोटे आवास बना दिए थे। लेकिन एक प्रकार से यह शासकीय भूमि पर अतिक्रमण था।  यह शासकीय भूमि एक सड़क का हिस्सा थी जिसका कोई उपयोग नहीं हो रहा था । इस भूमि पर रह रहे लोगों को मन में हमेशा डर बना रहता था कि उन्हें कभी भी हटाया जा सकता है । उन्होंने मध्य प्रदेश शासन के आयुष मंत्री श्री रामकिशोर कावरे को अपनी यह समस्या से अवगत कराया था। जिस पर उन्होंने इन ग्रामीणों को आश्वस्त किया था कि उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा और मंत्री श्री कावरे ने अथक प्रयास कर इस अनुपयोगी शासकीय भूमि को आवासहीन लोगों को पट्टे वितरण के लिए मुहैया करा दिया है । आज जब इन 70 लोगों को आवासीय पट्टे का मालिकाना हक मिला दो उनके चेहरे खिल गए । वे अब निश्चिंत हो गए हैं कि उन्हें अब कोई शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने वाला नहीं कहेगा और ना ही कोई उन्हें  हटाएगा।

   ग्राम कोसमी के आवासीय पट्टे वाली नई बस्ती को दीनदयाल उपाध्याय नगर का नाम दिया गया है । इस अवसर पर आयुष मंत्री श्री कावरे ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आज आवासहीन लोगों की समस्या का समाधान हुआ है।  उनके द्वारा ऐसे  जरूरतमंद लोगों के लिए हमेशा सार्थक प्रयास किए जाते रहेंगे । अब दीनदयाल उपाध्याय नगर में अन्य सुविधाओं के विस्तार के लिए भी प्रयास किया जाएगा जिससे यहां की  पट्टा धारक आबादी अच्छे से रह सके और उन्हें बुनियादी सुविधाएं मिल सकें।

Post a Comment

0 Comments