पक्की सड़क को लेकर तरस रहे ग्रामीण | Pakki sadak ko lekar taras rhe gramin

पक्की सड़क को लेकर तरस रहे ग्रामीण

मेहगांव विधानसभा में ग्राम पंचायत गड़पारा के अंतर्गत सभी ग्रामवासी तरस रहे हैं। पक्की सड़कों को, लेकिन अभी तक कोई विकाश कार्य नहीं कराया गया सचिव सरपंच द्वारा

पक्की सड़क को लेकर तरस रहे ग्रामीण

भिंड (मधुर कटारे) - मेहगांव विधानसभा में आने वाली ग्राम पंचायत गढ़पारा के हालात कच्ची सड़को को लेकर बहुत अधिक से अधिक गंभीर है। जिसमे गढपारा पंचायत के अंतर्गत पांच पुरा गांव को जोड़ा गया है ।जिनकी रहन सहन आबादी कुल 5000 से 10,000 लोगो की बताई जा रही है । लेकिन अभी तक कोई सचिव सरपंच द्वारा एक गांव से दूसरे गांव को पक्की सड़क से भी नही जोड़ा गया है। वहा के रहनवासियों  के लिए आजादी के बाद भी अभी तक पक्की सड़क नही बन पाई है। मेन रोड से ग्राम गढ़ पारा गांव से गुजरती हुई कच्ची रोड पर ऐसे भी कई गांव आते है।जिसमे महिलाए, बच्चे ,बुजुर्ग वृद्ध जन आवागमन के लिए अधिक से अधिक परेशान रहते है । कारण यही है । की अभी तक अशिक्षा के अभाव में गांव के रहवासी सरपंच सचिव के  अनदेखी का  शिकार होते नजर आ रहे हैं। ग्राम गढ़ पारा पंचायत के बिगड़ते हुए हालातो में अगर कोई महिला अपने प्रसव बच्चे की वजह से अगर वो 108 एंबुलेंस को भी सूचित करती हैं। तो शायद 108 का भी पहुंचना नामुकिन है।जो की ग्राम के अंदर रहने वाले  सभी नागरिक ओबीसी पाए जाते है । जेसे की लज्जा का पुरा,माता का पुरा,गोपी का पुरा, फूल सिंह का पुरा,चुरारिया पुरा,शंकर पुरा, परसोले का पुरा, में निवास करने वाले लोगो के रास्ते पर कीचड़ ही कीचड़ नजर आती है।चाहे वारिश हो या चाहे थमी हुई बरसात, ऐसे में अक्सर गांव के लोगो अपनी परिशानियो को लेकर जिला कलेक्टर तक भी पहुंचे है। लेकिन गांव के लोगो की सुनवाई अभी तक नही हुई है। 

पक्की सड़क को लेकर तरस रहे ग्रामीण

सरपंच और सचिव के द्वारा पानी प्लांट के तहत पानी की पाइप लाइन और सड़को को खोदकर पाइप लाइन का भी अधूरा काम छोड़ दिया है। जिसमे घटिया निर्माण कार्य से पानी की पाइप लाइनो को लगाकर गांव की पंचायत से पैसा भी निकालकर अपना पेट भर बैठे है। जबकि गांव के अंदर इन मूलभूत सुविधाओं को शून्य देखा जाता है। आज भी गांव के रहवासी सार्विधिक परेशानियों से जूझते हुए नजर आ रहे है।जिसको लेकर जिला प्रशासन को एक अखिल मुहिम चालानी चाहिए। जिससे गांव के लोगो को परेशानियों से निजात दिलाई सके। ग्राम गढ़पारा पंचायत में पड़ने वाले बघेल समाज ,खटीक समाज , शाक्य समाज , व अन्य छोटे समाज के लोगो का निवास देखा जाता है। लेकिन इनके घरों में पहुंचने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ता है।लेकिन प्रशासनिक अधिकारी डीबीसी की इस खबर के माध्यम से थोड़ा सा प्रकाश ग्राम पंचायत गढ़ पारा पर अवश्य डाले जिससे की सचिव सरपंच की मिली भगत से  भ्रष्टाचार उजागर हो सके ।

Post a Comment

0 Comments