20 करोड़ का मोबाइल फ्राड और साइबर ठगी का मामला, 08 आरोपी गिरफ्तार, 3 सो से ज्यादा मोबाइल जब्त | 20 crore ka mobile froud or cyber thagi ka mamla

20 करोड़ का मोबाइल फ्राड और साइबर ठगी का मामला, 08 आरोपी गिरफ्तार, 3 सो से ज्यादा मोबाइल जब्त

20 करोड़ का मोबाइल फ्राड और साइबर ठगी का मामला, 08 आरोपी गिरफ्तार, 3 सो से ज्यादा मोबाइल जब्त

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - बालाघाट पुलिस ने मोबाइल फ्राड और सायबर ठगी के बड़े अंतर्राज्यीय नेटवर्क का खुलासा किया है। जिसमे पुलिस ने अन्य राज्यों की पुलिस तथा केंद्रीय जांच एजेंसी की मदद से 20 करोड़ से ज्यादा का फ्रॉड पकड़ा है। 

मामले में पुलिस ने 300 से ज्यादा मोबाइल, 10 लाख रुपए नगद जप्त कर झारखंड और आंध्रप्रदेश से 06 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि पुलिस ने बालाघाट से दो को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है । इस फ्रॉड में शामिल नगर के मोबाइल विक्रेताओं के नाम भी पुलिस ने बताया है। पुलिस अधीक्षक ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पिछले कुछ समय से  सूचना मिल रही थी कि कुछ स्थानीय लोग इस नेटवर्क में शामिल हैं जिन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो एक अन्तर्राजीय फ्रॉड गिरोह की जानकारी मिली । जिसके आधार झारखंड, आंध्रप्रदेश, मप्र  सहित अन्य राज्यों से इसके तार जुड़े मिले । इस नेटवर्क में 700 से अधिक ऑपरेटर थे जो ओटीपी फ्रॉड, ई कॉमर्स फ्रॉड, मनी लॉन्ड्रिंग जैसे सायबर क्राइम में शामिल थे । अब तक इस नेवर्क के 06 मुख्य आरोपियों को रांची, सरायकेला देवघर (झारखंड) और चित्तूर (आंध्रप्रदेश) से गिरफ्तार किया गया जबकि बालाघाट के दो आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं ।  इनके पास से 300 से अधिक मोबाइल, 10 लाख रु नगद, करीब 75 क्रेडिट कार्ड, हार्डडिस्क, लेपटॉप,टीवी तथा अन्य उपकरण जप्त किये गए हैं । इस मामले में आगे कड़ी दर कड़ी जोड़कर कार्यवाही की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments