मेडिकल कॉलेज में एंबुलेंस एवं शव वाहन की सुविधा नि:शुल्‍क उपलब्ध | Medical college main abulance evam shav vahan ki suvidha ni shulk uplabhdh

मेडिकल कॉलेज में एंबुलेंस एवं शव वाहन की सुविधा नि:शुल्‍क उपलब्ध

मेडिकल कॉलेज में एंबुलेंस एवं शव वाहन की सुविधा नि:शुल्‍क उपलब्ध

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍रू अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि रतलाम के मेडिकल कॉलेज से शवों को मुक्तिधाम तक छोडने के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा नि:शुल्‍क वाहनों की व्‍यवस्‍था की गई है। इसके लिए वाहन क्रमांक MP43G  3147, MP43 BD 2691 तथा MP02 AV 4184  का संचालन किया जा रहा है।

उक्‍त वाहन सुविधा आमजन के लिए पूरी तरह नि:शुल्‍क है। इससे संबधित शिकायत के लिए हेल्‍थ हेल्‍पलाईन नंबर 104  पर सीधे शिकायत की जा सकती है अथवा कार्यालय मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी जिला चिकित्‍सालय रतलाम पर भी शिकायत संबंधी आवेदन प्रस्‍तुत कर सकते हैं। इसके अतिरिक्‍त मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों का सिटी स्‍केन कराने के लिए वाहन क्रमांक MP09 8087 एवं MP02 AV 4304 एवं MP43 CT 4045 का संचालन किया जा रहा है। इन वाहनों का उपयोग आवश्‍यकतानुसार मरीजों के परिवहन के लिए भी किया जा रहा है। इसके अतिरिक्‍त अन्‍य मरीजों के आकस्मिक परिवहन के लिए वाहन क्रमांक MP43G 2092 का भी मरीजों के लिए नि:शुल्‍क संचालन किया जा रहा है ।

मरीजों को घर से अस्‍पताल, अस्‍पताल से घर, एक सरकारी अस्‍पताल से दूसरे सरकारी अस्‍पताल तथा अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी परिवहन के लिए शासन द्वारा 108  वाहन की नि:शुल्‍क सुविधा उपलब्‍ध कराई जा रही है। किसी भी प्रकार की स्‍वास्‍थ्य संबंधी इमरजेंसी के लिए 108 नंबर पर कॉल करना चाहिए।इससे संबधित शिकायत के लिए हेल्‍थ हेल्‍पलाईन नंबर 104  पर सीधे शिकायत की जा सकती है अथवा कार्यालय मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी जिला चिकित्‍सालय रतलाम पर भी शिकायत संबंधी आवेदन प्रस्‍तुत कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments